X close
X close
Indibet

ब्रायन लारा ने चुने 3 खिलाड़ी, जिन्हें RCB को IPL 2022 के लिए रिटेन करना चाहिए

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 12, 2021 • 15:41 PM View: 1159

एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों मिली 4 विकेट की हार के साथ ही आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर समाप्त हो गया। लगातार दो सीजन में प्लेऑफ मे पहुंचने के बाद बैंगलोर की टीम एलिमिनेटर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुई है। टूर्नामेंट के समापन के बाद सभी की नजरें होंगी दिसंबर में आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन पर।

मेगा ऑक्शन में कई बड़े खिलाड़ी शामिल होंगे और संभवंत: टीमों को तीन खिलाडियों को रिटेन करने का मौका मिलेगा। अगर आरसीबी की बात की जाए तो वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने उन तीन खिलाड़ियों को चुना है, जिन्हें इस फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किया जाना चाहिए। 

Trending


लारा ने एक बेवसाइट से बातचीत में कहा, “ मुझे लगता है कि आरसीबी को कुछ कठिन फैसले लेने होंगे। विराट कोहली जहां भी जाएं वह एक फ्रेंचाइंजी विनर हैं, इसलिए उन्हें रिटेन किया जाना चाहिए।

इसले वाला उनके दूसरे खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल होंगे। लारा ने कहा, “ इस सीजन मैक्सवेल से जितनी उम्मीद की गई थी, उन्होंने उससे ज्यादा डिलिवर किया है।”

उनके तीसरे खिलाड़ी युवा ओपनिंग बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल होंगे। जिन्होंने पिछले दो सीजन लगातार 400 से ज्यादा रन बनाए हैं। 

उन्होंने अपनी लिस्ट में एबी डी विलियर्स को नहीं चुना है औऱ उन्होंने ऐसा ना करने की वजह भी बताई है।  

लारा ने कहा, “ आप एबी डी विलियर्स को क्यों रिटेन करना चाहेंगे, जब वह रन नहीं बना रहे हैं और ना ही युवा हैं। आप पूरे साल में 6 हफ्ते क्रिकेट खेल रहे हैं और अगर आप सोच रहे हैं कि जब भी आईपीएल होगा, तब वह तैयार होंगे। ऐसा कीजिए लेकिन हमने 42 साल के क्रिस गेल की स्थिति देखी है। वह एक लीग के बाद दूसरी लीग में खेलते हैं लेकिन फिर भी संघर्ष करते हुए दिखे हैं। टी-20 क्रिकेट आसान नहीं है,यह दुनिया की बेस्ट लीग है।”

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

डी विलियर्स ने इस सीजन खेले गए 15 मैचों में कुल 313 रन बनाए, जिसमें उन्होंने दो अर्धशतक जड़े। यूएई में खेले गए दूसरे चरण में डी विलियर्स का बल्ला कुछ खास नहीं चला। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo