Advertisement

T20 WC 2024: ब्रायन लारा ने पहले ही कर दी थी अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की भविष्यवाणी,टॉप 4 के लिए चुनी थी ये टीमें

Brian Lara: अफगानिस्तान ने मंगलवार (25 जून) को सेंट विसेंट के अर्नोस वले ग्राउंड में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 राउंड के मुकाबले में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 8 रन से हराकर सेमीफाइनल

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 25, 2024 • 11:37 AM
Brian Lara was the only expert who picked Afghanistan in the Semis Finals
Brian Lara was the only expert who picked Afghanistan in the Semis Finals (Image Source: Star Sports)
Advertisement

Brian Lara: अफगानिस्तान ने मंगलवार (25 जून) को सेंट विसेंट के अर्नोस वले ग्राउंड में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 राउंड के मुकाबले में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 8 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब अफगानिस्तान की टीम टी-20 या वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची है। 

अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचे से वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान औऱ दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा की भविष्यवाणी भी सही हो गई। बता दें कि वर्ल्ड कप से पहले लारा ने कहा था कि अफगानिस्तान टीम टॉप 4 में पहुंचेगी। 

Trending


लारा ने ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में सेमीफाइनल के लिए जो 4 टीमें चुनी थी, उसमें भारत,इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीम शामिल था। हालांकि लारा की अपनी टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंची लेकिन बाकी तीन टीमों को लेकर उनकी कही बात सही साबित हुई। 

मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने भी कहा कि लारा इकलौते एक्सपर्ट थे, जिन्होंने हमें सेमीफाइनल के लिए चुना था। 

गौरतलब है कि इस मैच में राशिद ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट हासिल किए और बल्लेबाजी में नाबाद 19 रन भी बनाए। वहीं नवीन उल हक ने भी 4 विकेट लिए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।  

Also Read: Live Score

बता दें कि गुरुवार (27 जून) अफगानिस्तान टीम पहले सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। उसी दिन दूसरे सेमीफाइनल में भारत-इंग्लैंड की टक्कर होगी।  

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement