X close
X close
Indibet

3rd T20I: दसुन शनाका ने बनाए तूफानी 74 रन, श्रीलंका ने भारत को दिया 147 रनों का लक्ष्य

कप्तान दसुन शनाका (नाबाद 74) की ताबड़तोड़ पारी की वजह से यहां हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रविवार को खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 147 रनों का लक्ष्य दिया। श्रीलंका ने...

By IANS News February 27, 2022 • 21:07 PM View: 417

कप्तान दसुन शनाका (नाबाद 74) की ताबड़तोड़ पारी की वजह से यहां हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रविवार को खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 147 रनों का लक्ष्य दिया। श्रीलंका ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 146 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान शनाका और चमिका करुणारत्ने के बीच 47 गेंदों पर शानदार 86 रनों की नाबाद साझेदारी हुई। भारत की ओर से सबसे ज्यादा अवेश खान ने दो विकेट चटकाए। वहीं, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिया।

देखें स्कोरकार्ड 

Trending


इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को शुरुआती झटके लगे, क्योंकि सिराज और अवेश ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। इस दौरान, पथुम निसानका (1) दनुष्का गुणथिलका (0) और चरित असलंका (4) भारतीय तेज आक्रमण के घुटने टेकते नजर आए, जिससे पावरप्ले में श्रीलंका ने तीन विकेट खोकर 18 रन बनाए।

इसके बाद, जनिथ लियानागे और दिनेश चंडीमल ने श्रीलंका की लड़खड़ाती पारी को संभाला और टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े। लेकिन लियानागे (9) ज्यादा देर तक टिक न सके और बिश्नोई की गेंद पर बोल्ड हो गए। 9 ओवरों के बाद श्रीलंकाई टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 34 रन जोड़े। भारतीय गेंदबाज विपक्षी बल्लेबाजों पर हावी नजर आ रहे थे, क्योंकि श्रीलंकाई बल्लेबाजों को रन बनाने में बहुत संघर्ष करना पड़ रहा था।

इस बीच, छठे स्थाना पर आए कप्तान दासुन शनाका ने चंडीमल के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर कुछ अच्छे शॉट लगाए। लेकिन पटेल की गेंद पर चंडीमल (25) वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच आउट हो गए। इसी के साथ कप्तान शनाका और चंडीमल के बीच 22 गेंदों में 31 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया। 13 ओवरों के बाद 66 रनों पर श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

सातवें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए आए चमिका करुणारत्ने ने कप्तान शनाका के साथ मिलकर श्रीलंका को संकट से उभारने का काम किया। इस बीच, दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरो, जिससे 16 ओवरों के बाद श्रीलंकाई टीम ने पांच विकेट गंवाकर 90 रन बनाए। कप्तान शनाका एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों पर हावी होते नजर आए। उन्होंने चौके और छक्कों की बारिश करते हुए 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया, जिससे 20 ओवरों के बाद श्रीलंका का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 146 रन पहुंच गया। कप्तान शनाका नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 38 गेंदों में नाबाद 74 रन बनाए, तो वहीं, करुणारत्ने भी 19 गेंदों में 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

अब भारत को श्रीलंका पर क्लीन स्वीप करने के लिए 147 रन बनाने होंगे।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now