X close
X close
Indibet

पार्थिव पटेल का सनसनीखेज बयान, 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में कोहली की जगह रोहित शर्मा को करानी चाहिए भारत की कप्तानी; बताया ये कारण

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 10, 2020 • 10:02 AM View: 1563

2021 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत करेगा। ऐसे में अब इस बड़े टूर्नामेंट के शुरू होने में एक साल से भी कम का समय बचा है।

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल जिन्होंने कल ही यानी 9 दिसंबर को इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी, उन्होंने अब एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए विराट कोहली की वजह रोहित शर्मा को टीम की कमान मिलनी चाहिए।

Trending


पार्थिव ने कहा कि विराट कोहली साल 2017 की शुरुआत से भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करा रहे है। ऐसे में थोड़ा दबाव हटाने के लिए रोहित शर्मा को भारत की टी-20 कप्तानी सौंप देनी चाहिए।

स्पोर्ट्स तक से बातचीत करते हुए पार्थिव पटेल ने कहा,"रोहित शर्मा ने हमें दिखाया है कि टीम कैसे बनानी चाहिए। उन्होंने दिखाया है कि एक टूर्नामेंट कैसे जीता जाता है। मुझें नहीं लगता कि उन्हें किसी एक फॉर्मेट की कप्तानी देने से कोई नुकसान होगा। इससे कोहली के ऊपर से भी थोड़ा दबाव हटेगा।"

आगे बात करते हुए पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा,"मेरे अनुसार रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए पूरी तरह फिट है और उन्हें टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कप्तानी मिल जानी चाहिए।"

गौरतलब है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में आईपीएल के 13वें सीजन में जब मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा किया तब से दिग्गजों के बीच यह बात चल रही है की रोहित को भारत की टी-20 टीम की कप्तानी मिल जानी चाहिए।


 
Article