X close
X close

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, श्रीलंका सीरीज से पहले इस बल्लेबाज ने बनाया धमाकेदार शतक

by Saurabh Sharma Nov 09, 2017 • 23:33 PM

राजकोट, 9 नवंबर (CRICKETNMORE)| स्नेल पटेल (नाबाद 156) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 115) की शानदार नाबाद शतकीय पारियों के दम पर सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी में खेले गए मैच के पहले दिन गुजरात के खिलाफ एक विकेट के नुकसान पर 311 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया है। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में गुरुवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र ने रॉबिन उथप्पा (30) के रूप में अपना एकमात्र विकेट गंवाया। 

ग्रुप-सी में तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुरली विजय (140) की शानदार शतकीय पारी और नारायण जगदीसन (88) की अर्धशतकीय पारी के दम पर दिन का खेल समाप्त होने तक ओडिशा के खिलाफ दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 292 रन बना लिए हैं। डीआरआईइएमएस ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में तमिलनाडु के लिए बाबा इंद्रजीथ (41) और विजय शंकर (8) नाबाद लौटे। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखकर आप दिवाने हो जाएगें

ओडिशा के लिए इस पारी में सूर्यकांत प्रधान और गोविंद पोद्दार ने एक-एक विकेट लिए। तमिलनाडु के खिलाड़ी मुकुंद रन आउट हुए। 

रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-डी में हेराब परब (3/35) और फेलिक्स अलेमाओ (2/63) की शानदार गेंदबाजी के दम पर गोवा ने सर्विसेज को पहले दिन बैकफुट पर धकेल दिया। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सर्विसेज की टीम दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट के नुकसान पर 228 रन ही बना पाई। 

सर्विसेज के लिए इस पारी में कप्तान नकुल वर्मा (64) और विकास यादव (61) ही अर्धशतकी पारियां खेल पाए। इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाया। 

इसी ग्रुप में छत्तीसगढ़ ने पंकज राव (3/52) और सुमित रुइकर (3/20) की शानदार गेंदबाजी के दम पर हिमाचल प्रदेश की पारी को 175 रनों पर समेट दिया। 

इसके बाद, छत्तीसगढ़ ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 91 रन बना लिए हैं। 

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी इस मैच में टीम की ओर से ऋषभ तिवारी (46) और आशुतोष सिंह (40) नाबाद हैं।