X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

दूसरे टी 20 में रोमांचक आखिरी ओवर में इस बल्लेबाज ने ऐसा कर अचानक से बदल दिया मैच का परिणाम

by Vishal Bhagat Sep 04, 2019 • 11:06 AM

4 सितंबर। पालेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को रोमांचक मैच में आखिरी ओवर में जीत हासिल कर 4 विकेट सो पराजित कर दिया। श्रीलंकाई टीम ने न्यूजीलैंड को 20 ओवर में 162 रनों का टारगेट दिया था जिसके जबाव में न्यूजीलैंड की टीम 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

न्यूजीलैंड की ओर से कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने कमाल की बल्लेबाजी की और 46 गेंद पर 59 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं टॉम ब्रूस ने 46 गेंद पर 53 रनों की पारी खेली। दोनों की पारी के दम पर ही न्यूजीलैंड यह मैच जीतने मे ंसफल रहा। 

श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा रन निरोशन डिकवेला ने बनाए। निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 39 रनों की पारी खेली। गौरतलब है कि श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। 

ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी 6 गेंद पर न्यूजीलैंड को 7 रनों की दरकार थी। श्रीलंका की ओर से आखिरी ओवर में वनिदु हसरंगा ने की। पहली ही गेंद पर टॉम ब्रूस रन आउट हो गए तो वहीं इसी ओवर की दूसरी गेंद पर वनिदु हसरंगा की गेंद ने कमाल किया और अगली ही गेंद पर डेरेल मिशेल आउट हो गए।

अब मैच न्यूजीलैंड की हाथों से निकलता हुआ नजर आ रहा था। लेकिन क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है और इस मैच के आखिरी ओवर में ऐसी ही परिभाषा एक बार फिर देखने को मिली जब अगली 2 गेंद पर मिचेल सैंटनर ने एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच के रोमांच को एक क्षण में खत्म कर दिया औऱ जीत न्यूजीलैंड को दिला दी। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज 2- 0 से जीतने में सफल हो गया। 

मैन ऑफ द मैच

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। टिम साउथी ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 बहुमूल्य विकेट चटकाए।