X close
X close

इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन

By Saurabh Sharma
Jan 03, 2020 • 23:25 PM

मेलबर्न, 3 जनवरी| साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में वापसी की इच्छा जाहिर की है। स्टेन का मानना है कि उनका 15 साल का अनुभव टीम के लिए वर्ल्ड कप में फायदेमंद हो सकता है। स्टेन अगले महीने इंग्लैंड के साथ खेली जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज से लंबे समय बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने स्टेन के हवाले से लिखा है, "मैं जानता हूं कि मैं उस सीरीज (इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20) का हिस्सा हूं। मेरी अंतिम बार इसे लेकर बात हुई थी।"

Also Read: रोरी बर्न्स की चोट के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने इस चीज पर लगाया बैन

इस समय बिग बैश लीग (बीबीएल) में हिस्सा ले रहे स्टेन ने कहा, "मुझे दो सप्ताह का ब्रेक मिलेगा और उसके बाद सीधे दोबारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेलूंगा।"

उन्होंने कहा, "मैं वनडे टीम में रहूंगा, ईमानदारी से कहूं तो मैं नहीं जानता कि मैं कितने वनडे मैच खेलूंगा, लेकिन मैं वनडे में रहूंगा, इसके बाद निश्चित तौर पर टी-20 में खेलूंगा।"

स्टेन लगातार चोटों से जूझते रहे हैं। अक्टबूर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले स्टेन अच्छा खासा अभ्यास करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "टी-20 वर्ल्ड कप मेरे एजेंडा में है। मैं अब पहले से ज्यादा अपनी क्रिकेट का लुत्फ ले रहा हूं। मुझे लगता है कि टेस्ट की अपेक्षा चार ओवर फेंकना मेरे शरीर के लिए काफी आसान होगा।"

स्टेन टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं।