X close
X close
Indibet

VIDEO: डेन पीटरसन ने पकड़ा क्रिकेट इतिहास का 'ऑल टाइम बेस्ट' कैच, 'छक्के' को बदला आउट में

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
May 04, 2021 • 16:38 PM View: 1672

Derbyshire vs Nottinghamshire: दक्षिण अफ्रीकी टीम के तेज गेंदबाज डेन पीटरसन (Dane Paterson) इस वक्त सुर्खियों में हैं। नाटिंघमशायर और डर्बीशायर के बीच खेले गए मैच के दौरान इस तेज गेंदबाज ने मैदान पर कुछ ऐसा कारनामा किया जो शायद ही अब तक किसी ने देखा हो। नाटिंघमशायर के खिलाड़ी डेन पीटरसन ने अपनी हैरतअंगेज फील्डिंग से सभी का दिल जीत लिया है।

हुआ यूं कि डर्बीशायर टीम की बल्लेबाजी के दौरान 10वें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे खिलाड़ी सैमुअल कॉर्नरस ने लॉन्ग लेग की दिशा में करारा शॉट मारा। शॉट काफी जानदार था जिसे देखकर ऐसा लगा कि मानो गेंद आसानी से बाउंड्री लाइन पार कर जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और डेन पीटरसन ने तेजी से दौड़ते हुए कैच को लपक लिया।

Trending


डेन पीटरसन गेंद की दिशा से काफी दूर थे लेकिन फिर भी उन्होंने दौड़ते हुए 1 हाथ से हैरतअंगेज कैच लपका। इस कैच की खास बात यह है कि कैच पकड़ने के वक्त भी डेन पीटरसन दौड़ ही रहे थे। वहीं इस कैच के बाद कमेंटेटर भी काफी हैरान रह गए थे और उन्होंने अफ्रीकी गेंदबाज की जमकर तारीफ की थी।

कमेंटेटर ने कहा था कि आपने ऐसा कैच विश्व क्रिकेट में कहीं पर भी नहीं देखा होगा। वहीं अगर मैच की बात करें तो नाटिंघमशायर ने इस मुकाबले को 310 रनों से जीतने में कामयाबी पाई है। डेन पीटरसन के नाम जहां पहली पारी में 3 विकेट रहे वहीं दूसरी पारी में भी उन्होंने 2 विकेट झटके थे। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now