Advertisement
Advertisement

IND vs AUS: डेविड वॉर्नर कन्कशन के कारण दूसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर, मैथ्यू रेनशॉ प्लेइंग XI में शामिल

डेविड वॉर्नर (David Warner) कन्कशन के भारत के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। कन्कशन सब्सीट्यूट के तौर पर मैथ्यू रेनशॉ (Matt Renshaw) को...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 18, 2023 • 09:22 AM
डेविड वॉर्नर कन्कशन के कारण दूसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर,  मैथ्यू रेनशॉ प्लेइंग XI में शामिल
डेविड वॉर्नर कन्कशन के कारण दूसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर, मैथ्यू रेनशॉ प्लेइंग XI में शामिल (Image Source: Google)
Advertisement

डेविड वॉर्नर (David Warner) कन्कशन के भारत के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। कन्कशन सब्सीट्यूट के तौर पर मैथ्यू रेनशॉ (Matt Renshaw) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। पहले दिन के खेल के दौरान मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) की गेंद वॉर्नर के हेलमेट और बांह पर लगी थी।
 

पहले दिन के खेल के बाद उस्मान ख्वाजा ने बताया था कि वॉर्नर काफी सुस्त महसूस कर रहे हैं औऱ मेडिकल स्टाफ आगे के मुकाबले में उनके खेलने को लेकर फैसला लेगा। दूसरे दिन के खेल के से पहले इसकी जानकारी आई कि वॉर्नर कन्कशन के कारण पूरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

पहले टेस्ट मैच में फ्लॉप होने के बाद दूसरे टेस्ट की पहली पारी में वॉर्नर ने 44 गेंदों में 15 रन बनाए और मोहम्मद शमी की शिकार बने। वॉर्नर ने ख्वाजा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की।

वॉर्नर की जगह प्लेइंग इलेवन में आए रेनशॉ ने नागपुर में पहली पारी में 0 औऱ दूसरी पारी में 2 रन बनाए थे। इस मुकाबले में ट्रेविस हेड की वापसी के चलते बाहर बैठाया गया था।

मुकाबले की बात की जाए तो टॉस जीतकर पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (81) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (नाबाद 71) के अर्धशतकों के दम पर 263 रन बनाए। भारत के लिए पहली पारी में मोहम्मद शमी ने चार, वहीं रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। 

भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए थे। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement