बल्लेबाजों के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड की टीम पर बनाया दबाव, बनाए बढ़त
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

बल्लेबाजों के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड की टीम पर बनाया दबाव, बनाए बढ़त

by Vishal Bhagat May 26, 2018 • 15:42 PM

26 मई, लंदन (CRICCKETNMORE)। पाकिस्तान ने अपने चार बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए बेहतरीन अर्धशतकों के दम पर इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को आठ विकेट पर 350 रन बना लिए हैं।

PHOTOS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें

पाकिस्तान को इस तरह पहली पारी में अब तक 166 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है जबकि उसके दो विकेट शेष है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय मोहम्मद आमिर 36 गेंदों पर तीन चौकों की बदौलत 19 और मोहम्माद अब्बास खाता खेले बिना क्रीज पर मौजूद हैं। 

मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान ने अपने कल के स्कोर एक विकेट पर 50 रन से आगे खेलना शुरू किया। अजहर अली ने 136 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 50 रन बनाए और अपने करियर का 28वां अर्धशतक पूरा किया। 

असद शफीक ने भी अपने करियर का 20वां अर्धशतक बनाया। उन्होंने 100 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 59, बाबर आजम ने 120 गेंदों 10 चौकों की बदौलत 68 और शदाब खान ने 85 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 52 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा हेरिस सोहेल ने 39 और फहीम अशरफ ने 37 रन बनाए। 

इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स तीन-तीन, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड एक-एक विकेट हासिल कर चुके हैं। 

इससे पहले, मेजबान इंग्लैंड ने यहां लॉर्डस मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के चलते वह 184 के स्कोर तक ही पहुंच पाया। 

इंग्लैंड के लिए ओपनर और सबसे अनुभवी बल्लेबाज एलेस्टर कुक ने 148 गेंदों पर 14 चौकों के सहारे सर्वाधिक 70 रनों का योगदान का दिया। 33 साल के कुक का टेस्ट में यह 56वां अर्धशतक है। 

मेजबान टीम के चार बल्लेबाजों के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका । बेन स्टोक्स ने 38 और जॉनी बेयरस्टो ने 27 तथा जोस बटलर ने 14 रनों का योगदान दिया। कप्तान जो रूट चार रन बनाकर चलते बने।  पाकिस्तान के लिए अब्बास और हसन के अलावा मोहम्मद आमिर ने 41 रन पर एक विकेट और फहीम अशरफ ने 28 रन पर एक विकेट हासिल किया।