X close
X close
Indibet

कप्तान अंजिक्य रहाणे ने इन 2 खिलाड़ियों को दिया भारत की शानदार जीत का श्रेय,बोले मुझे गर्व है

IANS News
By IANS News
December 29, 2020 • 11:12 AM View: 326

ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर चार मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को बराबरी दिलाने वाले कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मंगलवार को मैच के बाद कहा कि उन्हें अपने साथियों पर गर्व है क्योंकि सीरीज को इस स्थिति में लाने के लिए सबने अपना सबकुछ झोंक दिया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर एडिलेड में मिली हार का हिसाब बराबर कर लिया। वहां भारत को 8 विकेट से हार मिली थी। मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर पहली पारी में 112 और दूसरी पारी में नाबाद 27 रन बनाने वाले रहाणे को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह पुरस्कार हासिल करते हुए रहाणे ने कहा, "मुझे अपने साथियों पर गर्व है सब शानदार खेले। मैं डेब्यूटेंट मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल को क्रेडिट देना चाहता हूं। एडिलेड की हार के बाद हमने जिस तरह का चरित्र दिखाया है, वह वाकई काबिलेतारीफ है। हमारे लिए लड़ाकू होना जरूरी थी, खासतौर दूसरी पारी में उमेश को गंवाने के बाद हमारे पास और कोई रास्ता नहीं था। हमारे लिए पांच गेंदबाज का प्लान सफल रहा और ऑलराउंडर के तौर पर जेडजा ने शानदार खेल दिखाया।"

Trending


कप्तान ने कहा कि एलिडेल में एक घंटे के खराब खेल से मैच भारत के हाथ से निकल गया था लेकिन उस हार टीम ने काफी कुछ सीखा और यह प्रक्रिया अब भी जारी है क्योंकि सीरीज अब जाकर फिर से खुल गई है।

कप्तान ने कहा, "एडिलेड की हार वाकई दुखदाई थी। हमने एक घंटे में मैच गंवा दिया था लेकिन उसके बाद हमारे पास अपने खेल में सुधार राने और वापसी का मौका था। अब हमने यह कर दिखाया है और आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन करते हुए सीरीज जीतने का प्रयास करेंगे।"

तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेला जाना है लेकिन सिडनी में कोविड-19 को लेकर खराब स्थिति को देखते हुए इसके मेलबर्न में ही कराए जाने की सम्भावना है। इस बारे में अगले कुछ दिनों में घोषणा हो जाएगी। 
 


 
Article