X close
X close
Indibet

IPL 2021 के बाकी बचे मैचों पर 29 मई को फैसला, जानें कब दोबारा शुरू हो सकता है टूर्नामेंट

IANS News
By IANS News
May 26, 2021 • 18:31 PM View: 990

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों पर 29 मई को बोर्ड की विशेष आम सभा (एसजीएम) की बैठक में फैसला लेगा। बैठक में 2021-22 की घरेलू सीजन पर भी चर्चा होगी। बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, " आईपीएल को लेकर अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है।"

इस बारे में अभी फ्रेंचाइजी को भी कोई जानकारी नहीं मिली है, हालांकि उन्हें बताया गया है कि उन्हें 29 मई के बाद ही पता चलेगा।

Trending


फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, " अभी कुछ भी तय नहीं है। लेकिन हम जानते हैं कि बोर्ड 29 मई को इस मामले पर फैसला ले सकता है और इसके बाद हमें इसकी जानकारी दे सकता है।"

खबरों के अनुसार बाकी बचे मुकाबले 16 से 20 सितंबर के बीच शुरू होकर 9 से 10 अक्टूबर तक हो सकते हैं। 

आईपीएल के 14 वें संस्करण का दूसरा चरण सितम्बर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) में हो सकता है। दिल्ली और अहमदाबाद चरण के दौरान बायो बबल में सेंध के बाद कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण आईपीएल के 14 वें संस्करण को स्थगित कर दिया गया था। टूर्नामेंट में अभी भी 31 मैच होने बाकी हैं।

बीसीसीआई अब टूर्नामेंट के शेष मैचों का आयोजन यूएई में कराना चाहता है। साल 2020 में भी टूर्नामेंट के 13वें संस्करण का आयोजन यूएई में ही हुआ था और वह काफी सफल रहा था।

भारतीय टीम 2 जून को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच रही है। भारत को जून में टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना है और इसके बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

इससे पहले, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने राज्य क्रिकेट संघों को भेजे एक पत्र में कहा था, " बीसीसीआई की विशेष आम बैठक 29 मई को होगी, जिसमें भारत में व्याप्क महामारी की स्थिति को देखते हुए आगामी घरेलू क्रिकेट सीजन पर चर्चा की जाएगी।"

2020-21 सीजन में सीमित ओवरों के आयोजन में विजय हजारे वनडे और सैयद मुश्ताक अली टी 20 ट्रॉफी हुए हैं रणजी ट्रॉफी और दलीप ट्रॉफी को कोविड महामारी के कारण आयोजित नहीं किया जा सका।

नए सीजन की शुरूआत सैयद मुश्ताक अली टी 20 से हो सकती है जो आगामी अक्टूबर नवंबर में टी 20 विश्व कप के लिए अभ्यास के तौर पर भी काम कर सकता है।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS BCCI IPL 2021