X close
X close
Indibet

T20 World Cup: पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने चुने 3 सलामी बल्लेबाज़, एक नाम चौंकाने वाला

पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ जुलाई के महीन में खेला था।

By Nishant Rawat August 05, 2022 • 08:39 AM

22 साल के पृथ्वी शॉ को बीते समय में भारतीय चयनकर्ताओं ने लगातार ही इग्नोर किया है, लेकिन इसी बीच अब पूर्व विकेटकीपर बैटर दीप दासगुप्ता ने अपनी राय रखी है। दरअसल, दीप दासगुप्ता का मानना है कि टी-20 वर्ल्ड कप में पृथ्वी शॉ को ओपनिंग बैटर्स के बैकअप ऑप्शन के तौर पर चुना जाना चाहिए क्योंकि वह टीम को विस्फोटक शुरुआत दे सकते हैं।

पूर्व क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपने तीन सलामी बल्लेबाज़ों का चुनाव किया। उन्होंने कहा, 'केएल राहुल और रोहित शर्मा ओपनिंग के लिए मेरी पहली पसंद होंगे। तीसरे ओपनर बैटर के तौर पर पृथ्वी शॉ का चुनाव किया जा सकता है। पृथ्वी ने ओपनिंग स्लॉट पर बेहतरीन क्रिकेट खेला है और वह आपको एक अलग स्कील देते हैं। जिस तरह से वह खेलते हैं, हां वो आपको 70, 80 या 100 करके नहीं देंगे लेकिन वो आपको विस्फोटक शुरुआत दे सकते हैं।'

Trending


बता दें कि पृथ्वी शॉ ने भारतीय टीम के लिए आखिरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट पिछले साल जुलाई के महीने में खेला था। श्रीलंका के खिलाफ उस सीरीज में पृथ्वी को सिर्फ पहले टी-20 में खेलने का मौका मिला था, जिसके दौरान वह शून्य के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे थे। इसी सीरीज के बाद से भारतीय चयनकर्ताओं ने विस्फोटक बल्लेबाज़ से अपनी नज़रे फेर ली और अब तक उन्हें एक भी सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया।

गौरतलब है कि शॉ को भारतीय टीम का फ्यूचर स्टार माना जाता है। हाल ही में उन्होंने आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 10 मुकाबले खेले जिसके दौरान उनके बल्ले से लगभग 153 की स्ट्राइक रेट से 283 रन निकले। इस साल आईपीएल में पृथ्वी का एवरेज 29.30 का रहा, वहीं रणजी ट्रॉफी में भी उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेला।    


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now