X close
X close

3 खिलाड़ी जिनके होने ना होने से टीम इंडिया को नहीं पड़ता फर्क, टी-20 वर्ल्ड कप रहे हैं खेल

ऐसे 3 क्रिकेटर्स का नाम जिन्हें टीम इंडिया के स्कवॉड में शामिल तो किया गया लेकिन, उनके होने या ना होने से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। इस लिस्ट में एक नाम चौंकाने वाला है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 01, 2022 • 20:57 PM

वर्ल्ड के लिए सभी टीमें अपने बेस्ट 15 खिलाड़ियों को चुनती हैं। टीम इंडिया की तरफ से भी ऐसा करने की कोशिश की गई है। लेकिन, अगर आप टीम इंडिया के स्कवॉड, फॉर्म और हालिया प्रदर्शन पर नजर डालें तो पाएंगे कि इन 3 खिलाड़ियों के होने या ना होने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला था।

दीपक हुड्डा: युवा बल्लेबाज दीपक हुड्डा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह मिली। नंबर-5 पर बैटिंग करने आए दीपक हुड्डा खाता भी नहीं खोल सके वहीं उनकी बॉलिंग पर भी रोहित शर्मा को ना के बराबर भरोसा है। दीपक हुड्डा ने अब तक भारत के लिए 13 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले जिनमें उनके बल्ले से 36.62 की औसत 293 रन निकले।

Trending


दिनेश कार्तिक: अब तक दिनेश कार्तिक वर्ल्ड कप के तीनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं। ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया में खेलने और मैच जितवाने का अच्छा खासा अनुभव है। वहीं दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर बैटिंग करने का अनुभव नहीं है। ऐसे में अगर टीम इंडिया दिनेश कार्तिक की जगह संजू सैमसन या फिर ईशान किशन में से किसी खिलाड़ी को चुनती तो वो ज्यादा बेहतर हो सकता था।

यह भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर जो शारीरिक अपंगता के बावजूद बने महान, कोई बहरा किसी की उंगली गायब

हर्षल पटेल: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक हर्षल पटेल को एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। हर्षल पटेल के हालिया प्रदर्शन पर नजर डालें तो पाएंगे कि टी-20 क्रिकेट में डेथ ओवर में उनकी जमकर पिटाई हुई है। ऐसे में हर्षल पटेल की जगह रोहित शर्मा एंड मैनेजमेंट नटराजन या फिर अन्य किसी गेंदबाज पर भरोसा जता सकते थे।