X close
X close
Indibet

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया (मैच रिपोर्ट)

IANS News
By IANS News
April 26, 2021 • 04:39 AM View: 1458

दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडियम मेंखेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के अपने पांचवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया।

दिल्ली ने पहले खेलते हुए हैदराबाद के के सामने 160 रनों की चुनौती रखी थी लेकिन 20 ओवरों की समाप्ति तक हैदराबाद की टीम सात विकेट पर 159 रन ही बना सकी थी। दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला था।

Trending


बीते सीजन का फाइनल खेल चुकी दिल्ली की टीम ने चार जीत और एक हार से आठ अंक लेकर आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुं गई है। इसी तरह हैदराबाद के साथ मामला उलटा है। उसने एक मैच जीता है जबकि उसे चार में हार मिली है उसके खाते में सिर्फ दो अंक हैं और वह तालिका में सातवें स्थान पर है।

हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके कप्तान डेविड वार्नर (6) का विकेट 28 के कुल योग पर ही गिर गया। जॉनी बेयर्सटो (38) ने हालांकि इसके बाद खुलकर हाथ दिखाए और स्कोर को 50 के पार ले गए लेकिन 54 के कुल योग पर अवेश खान ने जॉनी को आउट कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया।

जॉनी ने 18 गेदों की पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। अब एक छोर पर अनुभवी केन विलियमसन (नाबाद 66 रन, 51 गेंद, 8 चौके) थे लेकिन दूसरे दूसरे छोर पर विकेटों का गिरना जारी था। विराट सिंह (4) के रूप में हैदराबाद ने अपना तीसरा विकेट गंवाया। इसके बाद 104 के कुल योग पर केदार जाधव (9) आउट हुए।

अक्षर पटेल ने इस सीजन का अपना पहला मैच खेलते हुए एक ही ओवर में अभिषेक शर्मा (5) और राशिद खान (0) को आउट कर हैदराबाद को दोहरे झटके दिए। लेकिन एक छोर पर केन जमे रहे। अंतिम 12 गेंदों पर हैदराबाद को जीत के लिए 28 रनों की जरूरत थी।

अवेश खान ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर विजय शंकर को बोल्ड कर दिया लेकिन उसके बाद अपना पहला मैच खेल रहे जगदीशा सुचित (नाबाद 14 रन, 6 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) ने 12 रन लेते हुए मैच को रोमांचक बना दिया। अंतिम ओवर में जीते लिए 16 रनों की जरूरत थी और गेंद थी कगीसो रबाडा के पास। विलियमसन ने पहले चौका लगाया और फिर सुचित ने छक्का। अब अंतिम तीन गेंदो पर चार रनों की जरूरत थी।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now