Advertisement

IND vs ENG 5th Test: 5वें टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं देवदत्त पडिक्कल! आरसीबी के बल्लेबाज़ का कटेगा पत्ता

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा। 5वें टेस्ट में भारत के लिए पांचवां खिलाड़ी डेब्यू कर सकता है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 01, 2024 • 12:18 PM
IND vs ENG 5th Test: 5वें टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं देवदत्त पडिक्कल! आरसीबी के बल्लेबाज़ का कटेगा
IND vs ENG 5th Test: 5वें टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं देवदत्त पडिक्कल! आरसीबी के बल्लेबाज़ का कटेगा (Devdutt Padikkal)
Advertisement

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां मुकाबला और आखिरी मुकाबला धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाना है, जिससे पहले इंडियन खेमे से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पांचवें टेस्ट में इंडिया के लिए 23 वर्षीय लेफ्ट हैंड बैटर देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं।

जी हां, देवदत्त पडिक्कल को अपना टेस्ट डेब्यू कैप धर्मशाला में मिल सकता है। पडिक्कल ने बीते समय में खूब रन बनाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 31 मैचों की 53 पारियों में लगभग 44 की औसत से 2227 रन दर्ज हैं। इतना ही नहीं, लिस्ट ए क्रिकेट में तो उन्होंने 30 मैचों में लगभग 80 की औसत से 1875 रन बनाएं हैं जिसका अब उन्हें मीठा फल धर्मशाला में टेस्ट डेब्यू कैप के तौर पर मिल सकता है।

Trending


गौरतलब है कि केएल राहुल पूरी तरह फिट नहीं हैं जिस वजह से वो पांचवें टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं विराट कोहली की रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम का हिस्सा बने दाएं हाथ के बल्लेबाज़ रजत पाटीदार ने पूरी ही सीरीज में ही अब तक काफी निराश किया है। यही वजह है आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने वाले पाटीदार की जगह पडिक्कल को इंडियन टेस्ट टीम में चुने जाने की संभावनाएं काफी ज्यादा बढ़ चुकी है।

पडिक्कल के डेब्यू से टूट जाएगा 24 साल पुराना रिकॉर्ड

Also Read: Live Score

ये भी जान लीजिए कि अगर 23 साल का ये बल्लेबाज़ धर्मशाला में अपना टेस्ट डेब्यू करता है तो 24 साल पुराना एक महारिकॉर्ड भी टूट जाएगा। दरअसल, 24 साल पहले साल 2000 में ऐसा हुआ था जब भारत के चार खिलाड़ियों ने किसी एक टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था। इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में भी अब तक चार भारतीय खिलाड़ी रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान और आकाशदीप डेब्यू कर चुके हैं। ऐसे में अगर अब पडिक्कल को भी डेब्यू का मौका मिलता है तो वो पाचवें भारतीय खिलाड़ी होंगे जो इस सीरीज में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे।


Cricket Scorecard

Advertisement