Advertisement
Advertisement

मुरली विजय और पत्नी से धोखा खाने के बाद 'आत्महत्या' करने वाले थे दिनेश कार्तिक, ऐसे बचे तबाही से

दिनेश कार्तिक उम्र के इस पड़ाव पर कहर ढा रहे हैं। 36 साल के दिनेश कार्तिक पत्नी निकिता और दोस्त मुरली विजय द्वारा दिए गए धोखे के बाद डिप्रेसन में चले गए थे।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma May 12, 2022 • 13:48 PM
Cricket Image for Dinesh Karthik Was About To Commit Suicide After Cheating Murali Vijay And Wife Ni
Cricket Image for Dinesh Karthik Was About To Commit Suicide After Cheating Murali Vijay And Wife Ni (Dinesh Karthik Murali Vijay)
Advertisement

Dinesh Karthik Wife: दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आईपीएल 2022 में बल्ले से कहर ढा रहे हैं। अब तक खेले गए 12 मैचों में DK के बल्ले से 68.50  की औसत और 200 के स्ट्राइक रेट से 274 रन निकले हैं। दिनेश कार्तिक आज हीरों हैं लेकिन, एक वक्त उनकी लाइफ में ऐसा भी पल आया था जब हालात ने इस कदर उन्हें तोड़ दिया की वो जीरो बन गए थे। 

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार दिनेश कार्तिक अपने दोस्त मुरली विजय और पत्ती से धोखा खाने के बाद डिप्रेसन में चले गए थे। इसका असर उनके खेल पर भी होने लगा था आलम ये था कि खराब फॉर्म के चलते उन्हें टीम इंडिया से तो ड्रॉप किया ही गया था साथ में उन्हें स्टेट टीम से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। डिप्रेसन की वजह से दिनेश कार्तिक अर्श से फर्श पर आ गए थे।

Trending


दिनेश कार्तिक इतना ज्यादा टूट गए थे कि उनकी लाइफ में एक पल ऐसा भी आया कि उन्होंने आत्महत्या करने का मन बना लिया था। 2007 में दिनेश कार्तिक ने अपने बचपन की दोस्त निकिता बंजारा से शादी की थी। तब दिनेश कार्तिक 21 साल के थे और तमिलनाडु टीम से खेलते थे। उस वक्त तमिलनाडु टीम से मुरली विजय भी खेलते थे। 

दिनेश कार्तिक और मुरली विजय करीबी दोस्त थे। इसी दोस्ती की वजह से एक दिन दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता बंजारा से मुरली विजय की मुलाकात होती है। यहीं से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती है और देखते-देखते दोनों की दोस्ती प्यार में बदल जाती है। 2012 में दिनेश कार्तिक को पता चलता है कि उनकी पत्ती और उनके दोस्त मुरली विजय के बीच अफेयर है।

जिसके बाद दिनेश कार्तिक को निकिता को तलाक देना पड़ता है। तलाक के बाद निकिता तो मुरली विजय के साथ शादी कर लेती हैं लेकिन दिनेश कार्तिक बुरी तरह से टूट जाते हैं और तनाव में आ जाते हैं और धीरे-धीरे ये तनाव डिप्रेसन में बदल जाता है। इसका असर डीके के क्रिकेट पर पड़ता है और दिनेश कार्तिक फिटनेस क्लास तक जाना बंद कर देते हैं।

दिनेश कार्तिक यहां बुरी तरह से टूटकर हार चुके थे और आत्महत्या का मन बना लेते हैं। लेकिन, किस्मत को कुछ और ही मंजूर था दिनेश कार्तिक के फिटनेस कोच बासु उन्हें जबरन फिटनेस कैंप में ट्रेनिंग के लिए ले जाते हैं। ये वही फिटनेस कैंप था जहां पर भारत की टॉप स्कवैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल भी प्रेक्टिस करती थीं।

यह भी पढ़ें: CSK ने रवींद्र जडेजा को किया अनफॉलो, 16 करोड़ के खिलाड़ी पर गिरी गाज!

दिनेश कार्तिक के हालात के बारे में जब दीपिका पल्लीकल को पता चलता है तो वो कोच बासु के साथ मिलकर उनकी काउंसलिंग करती हैं और उन्हें समझाती हैं। धीरे-धीरे कार्तिक दीपिका पल्लीकल की वजह से डिप्रेसन से बाहर आने लगते हैं। इस दौरान दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल एक दूसरे को दिल भी दे बैठते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement