सिद्धार्थ कौल ने खोला राज, इस कारण मिली टीम में जगह
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल किए गए युवा सिद्धार्थ कौल ने खोला राज, इस कारण मिली टीम में जगह

by Vishal Bhagat Dec 08, 2017 • 21:20 PM

धर्मशाला, 8 दिसम्बर| भारत की वनडे टीम में जगह बनाने वाले पंजाब के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने शुक्रवार को कहा कि घरेलू क्रिकेट ने उन्हें एक गेंदबाज के तौर पर निखरने में काफी मदद की है। कौल को रविवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है।  कौल ने 51 घरेलू मैचों में 180 विकेट लिए हैं। 

कौल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मुझे आईपीएल, इंडिया-ए में खेलने का मौका मिला था और मैंने अच्छा प्रदर्शन किया। पिछले पांच साल में घरेलू क्रिकेट के अनुभव ने मेरी काफी मदद की है। मुझे सिखाया है कि निश्चित परिस्थतियों में कैसे गेंदबाजी की जाए। इससे मुझे सुधार करने में मदद मिली।"

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

उन्होंने कहा, "मैं इस खेल से प्यार करता हूं और इसको लेकर जुनूनी हूं। मैं बस आगे बढ़ना चाहता हूं। मैं जानता हूं कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में फिटनेस काफी अहम है और मैं इस पर काम कर रहा हूं।"
पठानकोट के रहने वाले कौल ने कहा कि वह टीम में मौजूद प्रतिस्पर्धा से चिंतित नहीं हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं। 

उन्होंने कहा, "मैं इस बारे में नहीं सोच रहा हूं। भारत के लिए चुने जाना सम्मान की बात है, यह सपना सच होना है। मैं सीरीज में उस मानसिकता के साथ जा रहा हूं जिसके साथ मैं घरेलू क्रिकेट, आईपीएल में उतरता हूं। मैं वह करने को तैयार हूं जो टीम मुझसे चाहती है।"

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

उन्होंने कहा, "मुझे जब चयन के बारे में बताया गया था तो मैं कुछ देर के लिए स्तब्ध रह गया था। मैं बस भाग रहा था और गेंदबाजी कर रहा था। मैं नहीं जानता था कि मेरे आस-पास क्या हो रहा है। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे भारतीय टीम में चुना गया।"