X close
X close
Indibet

मनोज तिवारी ने चयन प्रक्रिया पर उठाए सवाल, चयनकर्ताओं के खिलाफ कही ऐसी बात

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
July 25, 2018 • 16:21 PM View: 866

25 जुलाई। बंगाल क्रिकेट टीम के बल्लेबाज मनोज तिवारी ने आगामी प्रतियोगिताओं के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा भारतीय टीमों के चयन से नाखुश हैं।

 क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

Trending


वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो' की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई द्वारा पिछले सप्ताह आगामी प्रतियोगिताओं के लिए छह टीमों की घोषणा की गई है, जिनमें से किसी भी टीम में मनोज को जगह नहीं मिली है। 

बीसीसीआई द्वारा दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच, दिलीप ट्रॉफी और दक्षिण अफ्रीका-ए एवं आस्ट्रेलिया-ए के साथ खेले जाने वाली सीरीज के लिए इंडिया-ए और इंडिया-बी टीमों की घोषणा की गई है। इनमें से किसी भी टीम में मनोज का नाम नहीं है और इसी पर बंगाल के क्रिकेट खिलाड़ी ने निराशा जताई है। 

मनोज ने 2017-18 सीजन में 126.70 की औसत से 507 रन बनाए। यह भारत में घरेलू सीजन में लिस्ट-ए की औसत के तहत सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले स्कोर 400 रन तक का था। उनका इसके साथ ही विजय हजारे और देवधर ट्रॉफी में 100 से अधिक औसत रहा। उनके अलावा किसी अन्य बल्लेबाज ने इस उपलब्धि को हासिल नहीं किया। 

अपनी इस निराशा को ट्विटर पर जाहिर कर मनोज ने लिखा, "भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास में कितने ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिनका विजय हजारे और देवधर ट्रॉफी में 100 से अधिक का औसत रहा है और वह भी एक ही साल में?"

मनोज ने कहा, "मुझे यह एहसास हुआ है कि टीम के लिए किए गए आपके काम की पहचान नहीं होती। लोग केवल स्कोरशीट पर नंबर देखना चाहते हैं, लेकिन यह भूल जाते हैं कि हम किस प्रकार की पिच पर खेले हैं और मैच का परिणाम क्या था?"


 
LivePools