X close
X close

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को अभ्यास मैच की जरूरत नहीं, कोच मैकडोनाल्ड ने दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने रविवार को कहा कि फरवरी-मार्च में भारत दौरा शुरू करने से पहले किसी अभ्यास मैच की जरूरत नहीं है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले वर्ष पाकिस्तान का दौरा करने से पहले...

IANS News
By IANS News January 01, 2023 • 22:17 PM

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने रविवार को कहा कि फरवरी-मार्च में भारत दौरा शुरू करने से पहले किसी अभ्यास मैच की जरूरत नहीं है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले वर्ष पाकिस्तान का दौरा करने से पहले कुछ ऐसा ही किया था। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान उतरने से पहले मेलबर्न की पिचों पर अभ्यास किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान में सीरीज 1-0 से जीती थी। ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा शुरू होने और नागपुर में नौ फरवरी से सीरीज की शुरूआत होने से पहले सिडनी में खिलाड़ियों का तीन दिवसीय शिविर लगेगा।

2017 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे की तैयारी के लिए दुबई में आईसीसी अकादमी में विशेष रूप से तैयार पिचों पर 10 दिनों का कैंप लगाया था और पुणे में पहले टेस्ट से पूर्व नौ दिनों का अभ्यास भारत में किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पुणे में पहला टेस्ट जीता लेकिन इसके बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने वापसी करते हुए सीरीज 2-1 से जीती।

Trending


मैकडोनाल्ड ने कहा, "कोई अभ्यास मैच नहीं जैसा हमने पिछली कुछ सीरीज में किया है। हमें लगता है कि हमें अभ्यास मैच की जरूरत नहीं है। हम भारत पहले मैच से एक सप्ताह पूर्व पहुंचेंगे।"

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

मैकडोनाल्ड के हवाले से सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने संकेत दिया कि भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम बड़ी हो सकती है जबकि तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और आलराउंडर कैमरून ग्रीन की फिटनेस को लेकर चिंता है। हालांकि कोच को भरोसा है कि ग्रीन उन्हें दी गयी समय सीमा में फिट हो जाएंगे। उनके लिए चुनौती यही रहेगी कि वह यह सुनिश्चित करें कि उनका शरीर मैच के लिए फिट रहे।