X close
X close
Indibet

T10 टूर्नामेंट के दौरान हुआ अनोखा कारनामा, गेंदबाज ने एक ओवर में 0 रन देकर लिए 5 विकेट

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 18, 2020 • 17:16 PM View: 399

European Cricket Tournament: यूरोपीय क्रिकेट लीग मैच के दौरान श्रीलंकाई क्रिकेटर दीश बान्नेहका (Deesh Banneheka) ने क्रिकेट के इतिहास में एक अनोखा कारनामा कर दिखाया है। T10 टूर्नामेंट के दौरान दीश बान्नेहका ने एक ही ओवर में पांच विकेट लेकर इतिहास रच दिया है। 

विंटरथर टीम के लिए खेलते हुए दीश बान्नेहका को मैच में 8 वें ओवर के दौरान गेंदबाजी के लिए लाया गया था। उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर पहला विकेट निकाला इसके बाद दूसरी गेंद डॉट रही फिर उन्होंने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेकर यह करिश्मा किया।

Trending


दीश बान्नेहका ने पूरे मैच के दौरान शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया हालांकि इस कारनामे के बाद भी उनकी टीम मैच जीतने में कामयाब न हो सकी।बता दें कि एक ओवर में 5 विकेट लेना वास्तव में एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि है।

दीश बान्नेहका से पहले भी क्रिकेट के इतिहास में ऐसा कारनाम हो चुका है लेकिन अब तक किसी भी गेंदबाज ने एक ओवर में बिना कोई रन दिए 5 विकेट नहीं लिए हैं। वेस्टइंडीज के गेंदबाज कर्टनी वाल्श ने भी एक रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं लसिथ मलिंगा ने वनडे में लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने का कारनाम किया है।


 
Article