X close
X close
Indibet

ENG vs SA: रबाडा ने उखाड़ी जो रूट की जड़ें, 3 पारी में 3 बार हुए फेल

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन तेज गेंदबाज रबाडा (Kagiso Rabada) ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जो रूट (Joe Root) को 9 रन पर आउट किया।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 26, 2022 • 14:06 PM

Kagiso Rabada Vs Joe Root: दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एक बार फिर तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के जाल में फंस गए। जो रूट नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए लेकिन उनके संभलने से पहले ही रबाडा ने उनका काम तमाम कर दिया। ऑफ स्टंप के बाहर जाती रबाडा की गेंद में अतिरिक्त उछाल थी। 

ड्राइव खेलने की कोशिश में जो रूट ने गेंद से छेड़छाड़ की उनके बल्ले का बाहरी किनारा लगा और पहली स्लिप पर खड़े फील्डर ने 3-4 प्रयास में रूट का कैच लपक लिया। तीन पारियों में जो रूट अभी तक दहाई के अंक तक नहीं पहुंचे। जो रूट के करियर में यह केवल दूसरी बार है जब वह लगातार तीन बार सिंगल डिजिट के स्कोर पर आउट हुए।

Trending


इस सीरीज को छोड़ दें तो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट टेस्ट क्रिकेट में जादुई लय में हैं। इस समय अपने करियर के चरम पर जो रूट रबाडा के सामने बेबस नजर आए हैं। वहीं अगर मैच की बात करें तो एक बार फिर इंग्लिश ओपनर टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे। एलेक्स ली 4 रन पर निपटे वहीं ओली पोप 23 रन पर क्लीन बोल्ड हो गए।

यह भी पढ़ें: 21 साल बाद 1898 में लगा था टेस्ट क्रिकेट का पहला छक्का, 3 बार स्टेडियम पार हुई गेंद

इससे पहले साउथ अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था। उनका ये फैसला गलत साबित हुआ और पूरी अफ्रीकी टीम महज 151 रनों पर ऑलआउट हो गई। रबाडा ने सर्वाधिक 36 रन बनाए वहीं जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3-3 विकेट लिए। पहले दिन का खेल खत्म होन पर इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर 111 रन बना लिए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now