X close
X close
Indibet

ENG vs SA: खुद की तबाही आंखों के सामने देखता रहा बल्लेबाज, देखें वीडियो

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन दुर्भाग्यपूर्ण अंदाज में बोल्ड हुए। 47 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे जब इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन ने उन्हें बोल्ड किया।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 19, 2022 • 16:39 PM

Unlucky dismissals in cricket: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) पर दुर्भाग्य की वर्षा हुई। दुर्भाग्य की वर्षा से हमारा मतलब डीन एल्गर जिस तरह से आउट हुए उसने उन्हें भी हदपार निराश कर दिया था। जेम्स एंडरसन (James Anderson) की गेंद पर डीन एल्गर क्लीन बोल्ड हुए लेकिन, जिस तरह से वो बोल्ड हुए वो देखने लायक था।

जेम्स एंडरसन ने ऐसी गेंद फेंकी है जो लेग स्टंप से बाहर जा रही थी लेकिन बल्लेबाज उस गेंद पर आउट हो गया वो भी क्लीन बोल्ड। जेम्स एंडरसन ने शॉट ऑफ लेंथ डिलीवरी फेंकी थी, एल्गर अपने बचाव में कूदते हैं और चूक जाते हैं। गेंद उनके जांघ से टकराती है और हाथ से छूती हुई लुढ़कती है और स्टंप्स की ओर चली जाती है।

Trending


एल्गर समय पर गेंद को किक या रोकने की कोशिश करते हैं लेकिन, वो ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाते। वो निराशा में अपना सिर झटकते हैं और इंग्लैंड की टीम जश्न मनामे में डूब जाती है। इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण विकेट था क्योंकि उस वक्त एल्गर 47 रन पर बेटिंग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर जो जल्दी दुनिया को छोड़कर चले गए, 1 की उम्र मात्र 22 साल

बहरहाल, इस विकेट ने अफ्रीकी टीम का मनोबल नहीं तोड़ा और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में अच्छी खासी बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की पहली पारी 165 रनों पर सिमट गई थी। जवाब में अफ्रीकी की टीम ने खबर लिखे जाने तक 8 विकेट के नुकसान पर 309 रन बना लिए हैं। अफ्रीका टीम की पहली पारी में बढ़त 144 रनों की हो गई है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now