ENG vs AUS: मॉर्गन, रूट के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs AUS: मॉर्गन, रूट के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

by Saurabh Sharma Jun 14, 2018 • 15:19 PM

लंदन, 14 जून (CRICKETNMORE)| कप्तान इयोन मॉर्गन (69) और जोए रूट (50) की शतकीय साझेदारी के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया से मिले लक्ष्य को हासिल कर तीन विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने पांच वनडे मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेकर मैदान पर उतरी ऑस्ट्रेलिया की पारी निर्धारित 50 ओवरों के पूरे होने से पहले ही 214 रनों पर सिमट गई। इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने 44 ओवरों में 218 रन बनाकर हासिल कर लिया। 

देखें दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत की खराब रही। 100 के स्कोर से पहले ही उसने ट्रेविस हेड (5), एरॉन फिंच (19), कप्तान टिम पेने (12), शॉन मार्श (24) और मार्कस स्टोइनिस (22) के रूप में अपने पांच बल्लेबाजों को गंवा दिया। 

बॉल टेम्पिरिंग विवाद के कारण आलोचनाओं का सामना करने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम के पास उसके अहम बल्लेबाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं थे। 

पांच विकेट गंवा चुकी ऑस्ट्रेलिया की पारी को ग्लेन मैक्सवेल (62) और एश्टन असगर (40) ने संभालने की कोशिश की। दोनों ने 84 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 174 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर मैक्सवेल आउट हो गए। 193 के स्कोर पर असगर भी पवेलियन लौट गए।

इसके बाद, टीम की पारी पूरी तरह से बिखर गई। टीम के तीन अन्य बल्लेबाज मिशेल नेसेर (6), एंड्रयू टाई (19) और केन रिचर्डसन (1) ज्यादा कमाल नहीं कर पाए और ऑस्ट्रेलिया की पारी 214 रनों पर समाप्त हो गई। 

ऑस्ट्रेलिया की पारी को 214 रनों पर समेटने में इंग्लैंड के लिए मोइन अली और लियाम प्लंकट ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके अलावा, आदिल राशिद को दो और डेविड विले तथा मार्क वुड को एक-एक सफलता मिली। 


Read More

TAGS