X close
X close
Indibet

ENG vs IND: 63 रन पर गिरे आठ विकेट, इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में भारत को पारी और 76 रनों से रौंदा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 28, 2021 • 18:16 PM View: 1029

तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन (5/65) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने भारत को यहां हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन शनिवार को पारी और 76 रनों से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। भारत की पहली पारी 78 रन पर सिमटी थी जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाकर 354 रनों की बढ़त ली थी। लेकिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 278 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे पारी की हार की शर्मिदगी झेलनी पड़ी। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 189 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से सर्वाधिक 91 रन बनाए।

देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 

Trending


इंग्लैंड की तरफ से रॉबिंसन के अलावा क्रैग ओवरटोन ने तीन विकेट लिए जबकि जेम्स एंडरसन और मोइन अली को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, भारत ने आज दो विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया और पुजारा ने 91 तथा कप्तान विराट कोहली ने 45 रन से आगे पारी बढ़ाई। लेकिन पुजारा शतक नहीं बना सके और दिन का खेल शुरू होने के साथ ही अपना विकेट गंवा बैठे।

पुजारा के आउट होने के बाद कोहली ने किसी तरह अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन वह फिर ज्यादा देर अपनी पारी आगे नहीं बढ़ा सके। कोहली 125 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए। इन दो बल्लेबाजों के आउट होने के साथ ही भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

कोहली के पवेलियन लौटने के बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक बार फिर नाकाम साबित हुए और 25 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 10 रन बनाकर पांचवें बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। फिर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (1) भी कुछ करिश्मा नहीं दिखा सके।

पंत के आउट होने के बाद मोइन ने मोहम्मद शमी (6) को बोल्ड कर भारत को सातवां झटका दिया। लेकिन जब तक भारत इस झटके से उबर पाता उससे पहले ही इशांत शर्मा (2) भी पवेलियन की ओर चल दिए।

अंत में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कुछ ताबड़तोड़ शॉट्स खेल टीम को पारी की हार से बचाने की कोशिश की लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सके और 25 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 30 रन बनाकर नौंवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। फिर ओवरटोन ने मोहम्मद सिराज (0) को आउट कर भारत को आखिरी झटका दिया और इंग्लिश टीम ने यह मुकाबला अपने नाम किया। भारत की पारी में जसप्रीत बुमराह एक रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेला गया पहला मैच ड्रॉ रहा था जबकि लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को भारत ने जीता था। लेकिन इंग्लैंड ने यह टेस्ट मैच जीतकर हिसाब बराबर कर दिया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS