X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

माइकल वॉन ने आखिर में कर दिया फाइनल प्रेडिक्शन, यह टीम जीत रही है वर्ल्ड कप

by Vishal Bhagat May 22, 2019 • 12:59 PM

22 मई। पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम के पास विश्व कप जीतने का सबसे अच्छा मौका है।

पांच मैचों की वनडी सीरीज में पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त देने के बाद, इंग्लैंड ने मंगलवार को आगामी टूर्नामेंट के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित की। प्रतियोगिता के पहले मैच में मेजबान टीम का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। 

विश्व कप का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार इंग्लैंड को माना जा रहा है और वॉन का मानना है कि मौजूदा वनडे टीम के पास इस कीर्तिमान को स्थापित करने का अब तक का सबसे अच्छा मौका है। 

बीबीसी ने वॉन के हवाले से बताया, "मैंने अब तक इंग्लैंड की टीमों को देखा है उसमें से यह टीम सबसे बेहतरीन है। उन्होंने खिताब का प्रबल दावेदार माने जाने का अधिकार हासिल किया है।"

उन्होंने कहा, "मैं जबसे क्रिकेट देख रहा हूं तब से लेकर अब तक इस इंग्लैंड टीम के पास सबसे अच्छा मौका है। मुझे एक युवा खिलाड़ी के रूप में 1992 का विश्व कप याद है। मैंने वह फाइनल कॉलेज में देखा था।"

इंग्लैंड ने 1979, 1987 और 1992 में फाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन चार साल पहले वह ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया था। उन्होंने 2010 में आईसीसी टी-20 विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी।

वॉन ने कहा, "इंग्लैंड दो साल पहले चैंम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचा था, लेकिन उस मौके पर खिताब नहीं जीत पाई। टीम को उस प्रतियोगिता को एक सकारात्मक अनुभव के रूप में देखना चाहिए और अगर वे फिर से सेमीफाइनल में पहुंचते हैं, तो उन्हें स्मार्ट क्रिकेट खेलनी होगी।"