X close
X close
Indibet

न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की बदौलत, टैमी ब्यूमोंट ICC महिला वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंची

IANS News
By IANS News
March 02, 2021 • 20:07 PM View: 1049

इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं। 29 वर्षीय ब्यूमोंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और इस प्रदर्शन की बदौलत वह रैंकिंग में पांच स्थान के सुधार के साथ पहले स्थान पर पहुंच गईं।

ब्यूमोंट के 12 साल के करियर में यह पहली बार है जब वह वनडे रैंकिंग में नंबर-1 के स्थान पर पहुंची है। इससे पहले जुलाई 2019 में वह चौथे नंबर पर थीं जो उनकी सर्वाधिक रैंकिंग थी।

Trending


ब्यूमोंट ने वनडे में 71, नाबाद 72 और नाबाद 88 रन बनाए। उनकी इन पारियों ने इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीत हासिल करने में बड़ी मदद मिली। ब्यूमोंट और रैंकिंग में दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग के बीच 16 अंकों का फासला है।

इंग्लैंड की अन्य बल्लेबाज नताली स्काइवर शीर्ष 10 में हैं जबकि कप्तान हीथर नाइट 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं। एमी जोन्स भी 27वें से 25वें स्थान पर आ गई हैं। स्काइवर इसके साथ ही गेंदबाजों की रैंकिंग में 12 स्थान के सुधार के साथ अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 22वें स्थान पर आ गई हैं।

स्काइवर के बल्ले और गेंद से किए गए प्रदर्शन की बदौलत वह ऑलराउंडर रैंकिंग में पांचवें स्थान पर आ गई हैं। इंग्लैंड की गेंदबाज कैथरीन ब्रंट दो स्थान बढ़कर नौंवें, सोफी एक्लेस्टोन एक स्थान के सुधार के 14वें और सराह ग्लेन तीन स्थान उछलकर 44वें नंबर पर हैं।

न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर अमेलिया केर बल्लेबाजी रैंकिंग में 47वें, गेंदबाजी रैंकिंग में 11वें और ऑलराउंडर रैंकिंग में 13वें स्थान पर हैं। ब्रूक हालीडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में 59वें और तेज गेंदबाज हनाह रोव गेंदबाजी रैंकिंग में 43वें स्थान पर पहुंच गई हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
LivePools