X close
X close
Indibet

लॉर्ड्स टेस्ट: यासिर शाह के सामने इंग्लैंड ने घूटने टेके, इंग्लैंड 253/7

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 15, 2016 • 23:43 PM View: 743

लंदन, 15 जुलाई | कप्तान एलेस्टर कुक (81) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ लॉड्स क्रिकेट मैदान पर चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 253 रन बना लिए हैं। वह अभी भी पाकिस्तान से 86 रन पीछे है। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 339 रन बनाए थे। भारत-इंग्लैंड सीरीज की तारीखों का एलान, 30 साल बाद होगी ये अनोखी चीज

दूसरे दिन की समाप्ति पर इंग्लैंड के क्रिस वोक्स 31 और स्टुअर्ट ब्रॉड 11 रनों पर नाबाद लौटे। वोक्स ने पाकिस्तान के छह विकेट भी अपने नाम किए। अपनी पहली पारी खेलने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने आठ रनों के कुल स्कोर पर ही अपना पहला विकेट खो दिया। एलेक्स हेल्स (6) को राहत अली ने आउट कर मेजबानों को पहला झटका दिया।

इसके बाद कप्तान कुक ने जोए रूट (48) के साथ दूसरे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी कर टीम को शुरुआती झटके से उबारा। टीम का स्कोर जब 118 था तब रूट यासिर शाह की गेंद पर मोहम्मद हाफिज को कैच दे बैठे। एबी डी विलियर्स के शॉट पर मैदान में हुआ बड़ा हादसा, हॉस्पिटल पहुंचा ये खिलाड़ी

इंग्लैंड ने 193 के स्कोर तक आते-आते अपने छह विकेट गंवा दिए। जिसमें कुक का विकेट भी शामिल था। 124 गेंदों में 12 चौके लगाने वाले मेजबान कप्तान को मोहम्मद आमिर ने पवेलियन भेजा।

मोइन अली (23) और क्रिस वोक्स ने मिलकर टीम को 232 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर यासिर ने अली को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद पाकिस्तानी गेंदबाज काफी प्रयासों के बावजूद भी इंग्लैंड का एक भी विकेट नहीं गिरा पाए।

इससे पहले, पहले दिन (गुरुवार) के अपने स्कोर 282/6 से आगे खेलने उतरी पाकिस्तान टीम के लिए कप्तान मिस्बाह उल हक ने सबसे ज्यादा 114 रन बनाए। हालांकि वह अपने पहले दिन के स्कोर में सिर्फ चार रनों का ही इजाफा कर सके।

पाकिस्तान का दिन का पहला और कुल सातवां विकेट सरफराज अहमद (25) के रूप में गिरा। उन्हें वोक्स ने पवेलियन की राह दिखाई। सरफराज जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 310 रन था। एक गेंद बाद बहाव रियाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट लिए। छह रन बाद मिस्बाह को ब्रॉड ने बोल्ड किया। पाकिस्तानी कप्तान का इंग्लैंड में यह पहला टेस्ट शतक है।

मोहम्मद आमिर (12) पाकिस्तान की तरफ से आउट होने वाले आखिर बल्लेबाज थे। इंग्लैंड की तरफ से वोक्स के अलावा ब्रॉड ने तीन विकेट लिए। अपना पहला मैच खेल रहे जैक बाल ने भी एक विकेट अपने नाम किया।

एजेंसी

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS