X close
X close
Indibet

ENGW vs INDW: आउट या नॉटआउट? इस विवादास्पद रनआउट ने भारत के लिए बदला खेल; देखें VIDEO

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 12, 2021 • 12:52 PM View: 649

भारत की महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच होव के मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 8 रनों से हराते हुए सीरीज को 1-1 की बराबरी पर कर दिया है।

एक समय मैच इंग्लैंड की मुठ्ठी में लग रहा था और उन्हें जीत के लिए 42 गेंदों में केवल 44 रनों की जरूरत थी। लेकिन भारत के लिए यह मैच तब बदला जब इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट एक विवादास्पद तरीके से रन आउट हुई। नॉन स्ट्राइकर छोड़ पर हीथर क्रीज के बाहर थी और उन्हें सही समय के अंदर क्रीज में जाना था। लेकिन उनके बीच में भारतीय गेंदबाज दिप्ती शर्मा मौजूद थी जो नाइट के रास्ते में आ गई। गेंद स्टंप पर लगने से पहले दीप्ति शर्मा के जूते में लगी।

Trending


इसके बाद यह फैसला थर्ड अंपायर के पास भेज दिया गया कि नाइट सही समय में क्रीज के अंदर पहुंची है या नहीं और साथ में यह भी देखने के लिए की क्या वो इस क्रम में भारतीय खिलाड़ी शर्मा से टकराई है।

बहुत देर तक जांच करने के बाद इंग्लैंड की कप्तान को आउट करार दिया गया और वो 30 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटी।

वहां कमेंट्री कर रही एलेक्स हार्टली अंपायर के फैसले से खुश नहीं थी और कहा कि क्या दीप्ति शर्मा बीच में नहीं आई थी।

साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर ने कहा कि क्या गेंदबाज ने बल्लेबाज को क्रीज तक पहुंचने से पहले रोका है। अगर वो जानबूझकर रास्ते में नहीं आई है तो नाइट आउट है।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo