X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आईसीसी ने फेसबुक के साथ डिजीटल कंटेंट करार की घोषणा की

by Vishal Bhagat Sep 26, 2019 • 18:13 PM

दुबई, 26 सितम्बर | अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वर्ष 2023 तक के लिए फेसबुक के साथ करार करने की गुरुवार को घोषणा की। इस करार के तहत फेसबुक के पास भारतीय उप-महाद्वीप में आईसीसी के विश्व स्तरीय टूर्नामेंटों के लिए 'एक्सक्लूसिव डिजिटल कॉन्टेंट' अधिकार होंगे। इसके तहत आईसीसी टूर्नामेंटो की हाईलाइट्स, मैच से जुड़े दिलचस्प वीडियो देखे जा सकेंगे।

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले गए विश्व कप को आईसीसी की डिजीटल और सोशल मीडिया पर करीब 4.6 अरब लोगों ने देखा था। इससे उत्साहित फेसबुक ने आईसीसी के साथ करार को अंतिम रूप दिया है।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु स्वाहनी ने कहा, "वैश्विक क्रिकेट परिवार में हम फेसबुक का स्वागत करके खुश हैं। इसमें हमने कई वर्षों की साझेदारी की है। यह संयोजन हमारे खेल के भविष्य के लिए रोमांचित करने वाला होगा, क्योंकि इसमें दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले खेलों में से एक और दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शामिल है।"

भारत में फेसबुक के प्रबंध निदेशक अजीत मोहन ने कहा, "हम इस साझेदारी से उत्साहित हैं। आईसीसी टूर्नामेंटों में होने वाले रोमांचक मुकाबलों के पल अब फेसबुक पर भी देखे जा सकेंगे।"


TAGS ICC