X close
X close
Indibet

6,6,6: फखर ज़मान ने 42 साल के ताहिर का नहीं किया लिहाज़, खड़े-खड़े जड़ा 101 मीटर का छक्का, देखें VIDEO

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का सातवां सीज़न लगभग पूरा होने वाला है, इस लीग में बुधवार(24 फरवरी) को मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) और लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) के बीच क्वालिफायर मैच खेला गया था।

By Nishant Rawat February 24, 2022 • 12:30 PM View: 1462

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का सातवां सीज़न लगभग पूरा होने वाला है, इस लीग में बुधवार(24 फरवरी) को मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) और लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) के बीच क्वालिफायर मैच खेला गया था, जिसमें मुल्तान सुल्तांस की टीम ने 28 रनों से जीत दर्ज की है। लेकिन इस मैच के दौरान कलंदर्स के लिए फखर ज़मान ने काफी आतिशी बल्लेबाज़ी की जिसके बीच उन्होंने इमरान ताहिर की अच्छे से क्लास लगाई।

दरअसल, लाहौर की टीम को जीत दर्ज करने के लिए 164 रनों की जरूरत थी ऐसे में एक बार फिर सभी की निगाहें फखर ज़मान पर आ रूकी। फखर ने पूरे सीज़न ही अच्छी बल्लेबाज़ी की है, जिसका नमूना क्वालिफायर मैच में भी देखने को मिला। इस बल्लेबाज़ ने अपनी इनिंग के दौरान 45 बॉल का सामना करते हुए 63 रन बनाए। फखर ने 140 की स्ट्राइकरेट से बैटिंग करते हुए चार छक्के जड़े जिनमें से तीन लगातार ही इमरान ताहिर के ओवर में देखने को मिले। 

Trending


ये घटना लाहौर की पारी के 12वें ओवर में देखने को मिली। लाहौर की टीम 3 विकेट के गवांकर 87 रन बना चुकी थी। फखर अपनी फितरत के उलट बल्लेबाज़ी करते नज़र आ रहे थे अब तक उन्होंने 32 बॉल पर सिर्फ 30 रन ही बनाए थे। जिस वज़ह से उन्होंने ताहिर को निशाने पर लिया और पहली बॉल डॉट करने के बाद अगली तीन बॉल पर लगातार ही तीन छ्कके जड़ दिए। बता दें कि दो शुरूआती छक्कों को देखकर ऐसा लग रहा था कि फखर कैच आउट हो सकते हैं, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। हालांकि इसके बाद फखर ने तीसरा छक्का 101m का जड़ा था।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

मैच की बात करें तो लाहौर की टीम ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था, जिसके बाद मोहम्मद रिज़वान और रोसो ने अर्धशतकीय पारी खेली। जिसके दम पर मुल्तान सुल्तांस ने 163 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर की सिर्फ 135 रन ही बना सकी और 28 रनों से ये मैच हार गई। फखर जमान (63) के अलावा इस टीम का कोई भी बल्लेबाज़ नहीं चला जिसकी वज़ह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। मुल्तान सुल्तांस की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है, दूसरी तरह अब लाहौर को फाइनल में पहुंचने के लिए एलिमिनेटर मैच में जीत हासिल करनी होगी। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now