X close
X close

IND vs ENG, Semi-Final: 'अब हार पक्की है', कुमार धर्मसेना का नाम देखकर घबराए भारतीय फैंस

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड की टीम आमस में भिड़ती नज़र आएंगी।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 07, 2022 • 14:57 PM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच गुरुवार(10 नवंबर) को एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। इस अहम मुकाबले के लिए अंपायरों के नाम का ऐलान कर दिया गया है। ऑन-फील्ड अंपायर के तौर पर कुमार धर्मसेना(Kumar Dharmasena) और पॉल रीफेल को चुना गया है। वहीं क्रिस गफ्फनी थर्ड अंपायर, रोड टकर फोर्थ अंपायर, और डेविड बून मैच रेफरी की भूमिका निभाते नज़र आएंगे। बड़े मुकाबले से पहले और अंपायरों के नाम सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच चुका है। दरअसल, कुमार धर्मसेना का नाम देखकर क्रिकेट फैंस के बीच भारतीय टीम के लिए चिंता काफी बढ़ गई है।

ट्वीटर पर कई फैंस ने इस खबर पर रिएक्ट करते हुए कुमार धर्मसेना को ट्रोल किया है। एक यूजर ने कुमार धर्मसेना को बायस्ड अंपायर बताया। वहीं एक अन्य यूजर ने साफ शब्दों में लिखा कि अब इंग्लैंड की टीम आसानी से सेमीफाइनल जीत जाएगी, कॉन्टेक्स्ट = कुमार धर्मसेना। ऐसे ही कई रिएक्शन फैंस की तरफ से देखने को मिले हैं।

Trending


विवादित फैसलों के कारण हुए हैं ट्रोल: साल 2019, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला गया था। इस मैच के दौरान कुमार धर्मसेना ने एक बेहद ही विवादित फैसला दिया था जिसका खामियाजा कीवी टीम को खिताब गंवाकर चुकाना पड़ा। इसके अलावा भी बीते समय में कुमार धर्मसेना ने कई मौकों पर खराब फैसले किए हैं, जिस वज़ह से फैंस ने उनकी खूब ट्रोलिंग भी की है।

ये भी पढ़े: 'अगर मैं बांग्लादेश का कप्तान या कोच होता तो पूरी टीम को साइकोलॉजिस्ट के पास लेकर जाता'

ये भी पढ़े: 'Well Paid Pakistan', सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ चीटर; फैंस ने लगाई पाकिस्तान टीम की क्लास

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है। रोहित शर्मा की अगुवाई में ब्लू आर्मी ने सुपर-12 स्टेज में महज़ 1 ही मैच में हार का सामना किया। ग्रुप-2 में भारतीय टीम को सिर्फ साउथ अफ्रीका ने मात दी थी, वहीं वह सेमीफाइनल में ग्रुप-2 की टेबल टॉपर बनकर पहुंची है।