X close
X close
Indibet

खराब विकेटकीपिंग के चलते अलोचना के पात्र बनें ऋषभ पंत, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने दी सलाह

IANS News
By IANS News
January 07, 2021 • 22:36 PM View: 375

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने भारतीय विकेटकीपरऋषभ पंत की खराब विकेटकीपिंग की आलोचना करते हुए कहा है कि पंत को अपनी विकेटकीपिंग पर बहुत काम करने की जरूरत है। पोंटिंग ने साथ ही गुरुवार से यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर भारत के खिलाफ शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण करने वाले युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की के प्रदर्शन की भी तारीफ की।

पंत ने तीसरे टेस्ट में दो बार पुकोवस्की को जीवनदान दिया। पंत ने पहले 26 और फिर 32 रन के स्कोर पर पुकोवस्की का कैच छोड़ा। पंत ने पहले रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर और फिर मोहम्मद सिराज की गेंद पर पुकोवस्की का कैच छोड़ा।

Trending


इसके बाद पुकोवस्की ने इस जीवनदान का फायदा उठाते हुए अपने पदार्पण टेस्ट में 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और बाद में उन्हें तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने आउट किया।

पंत की इस खराब विकेटकीपिंग की सोशल मीडिया पर भी बहुत आलोचना हो रही है और अब पोंटिंग ने उनकी आलोचना की है। पंत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हैं और पोंटिंग इस टीम के कोच हैं।

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, "आज (पहले दिन गुरुवार को) जो दो कैच छूटे, उन्हें लपका जाना चाहिए था। यह बिलकुल आसान है। ऋषभ शायद भाग्यशाली रहे कि पुकोवस्की ने इतने अच्छी विकेट पर शतक या दोहरा शतक नहीं लगाया। टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के बाद से उन्होंने दुनिया में किसी अन्य विकेटकीपर से ज्यादा कैच छोड़े हैं। इससे लगता है कि उन्हें अपनी विकेटकीपिंग पर काम करने की जरूरत है।"

पूर्व कप्तान पोंटिंग ने आगे कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से पुकोवस्की को ज्यादा बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा है, लेकिन वह उनके स्वभाव से काफी हुए प्रभावित हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now