Advertisement
Advertisement

'टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने से रोहित शर्मा का करियर बचा है'

35 साल के रोहित शर्मा ने भारत के लिए अब तक 46 टेस्ट मैच खेले हैं। रोहित शर्मा ने 47.2 की औसत और 9 शतकों की मदद से टेस्ट क्रिकेट में कुल 3257 रन बनाए हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 14, 2023 • 15:01 PM
Cricket Image for Former Australian Captain Ian Chappell On Rohit Sharma Test Career
Cricket Image for Former Australian Captain Ian Chappell On Rohit Sharma Test Career (Rohit Sharma (image source: Google))
Advertisement

Rohit Sharma: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बड़ी बात कह डाली है। इयान चैपल ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में पारी की शुरुआत करने की वजह से ही रोहित शर्मा का टेस्ट करियर बच पाया है। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट मैच में टर्निंग ट्रैक पर शानदार 120 रन बनाकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया था। रोहित शर्मा की पारी के बदौलत ही टीम इंडिया ने पहली पारी में 400 का विशाल स्कोर बनाया और भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रनों के बड़े अंतर से हराया था।

इयान चैपल ने मिड डे में अपने कॉलम में लिखा, 'टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने के फैसले ने रोहित शर्मा के करियर को बचा लिया। ऐसा लग रहा था कि रोहित शर्मा अपने विशाल कौशल को क्रम में नीचे बैटिंग करके बर्बाद कर सकते हैं, लेकिन विराट कोहली के ऊपर बल्लेबाजी करने से उन्हें विराट कोहली की लोकप्रियता से ओवरशेडो होने से बचा लिया। कप्तानी ने भी रोहित के टेस्ट करियर को बचाने में बड़ी भूमिका निभाई है।'

Trending


इयान चैपल ने आगे लिखा, 'टीम का नेतृत्व करने के लिए आवश्यक अनुशासन ने उनकी बल्लेबाजी में एक और स्तर जोड़ दिया है। रोहित ने ना केवल कई तरह के नए शॉट इजात किए बल्कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को पूरी तरह से फ्रसटेट कर दिया, जिस तरह से उन्होंने खेला उन्होंने सभी खिलाड़ियों को दिखाया कि भारतीय पिचों पर कैसे खेलना है। उनका अनुकरण काफी बेहतर तरीके से रवींद्र जडेजा द्वारा किया गया था।'

यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी मैच फिक्सर है? ईशांत शर्मा ने जांच कमिटी को इस सवाल का दिया था ये जवाब

बता दें कि मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया को नागपुर टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 3 दिन के अंदर ही पारी और 132 रनों से करारी शिकस्त दी थी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से ये सीरीज काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है। दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में 17 फरवरी से खेला जाना है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement