X close
X close
Indibet

पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने PCB को जमकर लताड़ा, कहा- टेस्ट क्रिकेट को नजरअंदाज कर रहा है बोर्ड

IANS News
By IANS News
May 19, 2021 • 15:51 PM View: 798

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर एक टेस्ट के बदले दो अतिरिक्त टी 20 मैच करने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की कड़ी आलोचना की है। इंजमाम ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। भारत में इस साल होने वाले टी 20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए पीसीबी और क्रिकेट वेस्टइंडीज

(सीडब्लयूआई) जुलाई-अगस्त में दो अतिरिक्त टी 20 मैच खेलने पर सहमत हो गए हैं। पाकिस्तान 21 जुलाई से 24 अगस्त तक विंडीज दौरे पर रहेगा, जहां वह पांच टी 20 और दो टेस्ट मैच खेलेगा। टी 20 के सभी मैच बारबाडोस और गयाना में जबकि टेस्ट मैच जमैका में खेले जाएंगे। इंजमाम ने अपने यूटयूब चैनल पर कहा, " अगर वे अधिक टी 20 मैच खेलना चाहते हैं तो मुझे कोई परेशानी नहीं है। लेकिन इसके टेस्ट क्रिकेट का बलिदान नहीं देना चाहिए।"

Trending


पूर्व कप्तान ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट के उपर टी 20 क्रिकेट को प्राथमिकता देने पर तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की काफी आलोचना हुई थी और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया।

इंजमाम ने कहा, " कुछ ऐसा ही वहाब रियाज के साथ हुआ। लेकिन अब टेस्ट मैच की जगह टी 20 मैच कराकर पीसीबी अब भी वही संदेश देना चाहता है। ऐसे में आप खिलाड़ियों को टेस्ट छोड़ने से कैसे रोक सकते हैं।"

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को विश्व कप से पहले टी 20 मैचों की कमी को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं होना चाहिए। पूर्व कप्तान ने कहा, " अगर आप टी 20 विश्व कप के लिए अधिक अभ्यास चाहते थे, तो हमें टेस्ट मैचों को कम किए बिना उन्हें टी 20 के लिए कहना चाहिए था। यदि आप टेस्ट मैचों की उपेक्षा करते हैं, तो यह लंबे समय में हमारे क्रिकेट को नुकसान पहुंचाएगा। भले ही पाकिस्तान को अधिक टी 20 मैच नहीं मिले।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now