X close
X close
Indibet

'लेकर खुशी 'राहुल द्रविड़' है खड़ा हर मोड़ पर सब छोड़ के', भारत की ऐतिहासिक जीत के असली हीरो हैं 'द वॉल'

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 20, 2021 • 13:27 PM View: 269

Rahul Dravid Trending On Twitter: टीम इंडिया ने ब्रिसबेन के मैदान पर चौथा टेस्ट मैच जीतकर इतिहास रच दिया है। अंजिक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज पर फतह पाई है। भारतीय टीम को मिली इस शानदार जीत के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ सुर्खियों में आ गए। फिलहाल राहुल द्रविड़ सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं।

युवा खिलाड़ियो को तराशने में राहुल द्रविड़ का अहम योगदान: इस सीरीज में टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी चोटिल हो गए थे जिसके बाद इस सीरीज में युवा प्लेयर्स का जलवा रहा है। सीरीज में कुल पांच युवाओं ने डेब्यू किया और सभी ने अपने खेल से फैंस का दिल जीत लिया। युवा खिलाड़ियो को तराशने में राहुल द्रविड़ की भूमिका को कोई भूला नहीं सकता है।

Trending


युवा खिलाड़ियो का रहा है बोलबाला: मालूम हो की गाबा के मैदान पर आखिरी टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया की जीत में ऋषभ पंत, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर और शुभमन गिल का अहम योगदान रहा था। खास बात यह है कि इन सभी युवाओं को तराशने का काम खुद राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज खिलाड़ी ने किया है।

राहुल द्रविड़ के फैसले ने बदली है टीम इंडिया की तकदीर: राहुल द्रविड़ ने इंडिया अंडर-19 और इंडिया ए टीम को कोचिंग देने का फैसला करके सभी को हैरान किया था क्योंकि तब उनके पास सीनियर टीम इंडिया को कोचिंग देने का मौका था। राहुल ने 2016 से 2019 तक युवा खिलाड़ियों के साथ जमकर मेहनत की और उन्हें क्रिकेट के गुर सिखाए।


 
LivePools