X close
X close
Indibet

कहानी उस हैडंसम इंडियन क्रिकेटर की जिसे भरे मैदान किस करने लगी थी लड़की

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मैच में बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट रहा होता है कि अचानक स्टैंड से एक लड़की दौड़कर मैदान पर आती है और बल्लेबाज को किस करने लगती है।

By Prabhat Sharma June 21, 2022 • 19:17 PM

भारत में क्रिकटर्स को भगवान का दर्जा दिया जाता है। क्रिकेटर्स की फैन फॉलोइंग किसी सेलब्स से कम नहीं है। विराट कोहली से लेकर धोनी तक ऐसे दिग्गज क्रिकेटर हैं जिनकी एक झलक पाने के लिए फैंस को मैदान के अंदर और मैदान के बाहर सारी हदें पार करते हुए देखा जा चुका है। इसी कड़ी में हम आज आपके साथ शेयर करेंगे ऐसा किस्सा जिसे बेहद कम लोग जानते हैं। आउट होकर पवेलियन लौट रहा था बल्लेबाज की तभी स्टैंड से एक लड़की दौड़कर मैदान पर आती है और उसे किस करने लगती है।

हम बात कर रहे हैं 60 के दशक के उस भारतीय क्रिकेटर की जिनके प्रति महिलाओं की दीवानगी देखते बनती थी। अब्बास अली बेग (Abbas Ali Baig) की गिनती अपने ज़माने में दुनिया के सबसे हैंडसम क्रिकेटरों में होती थी। 1960 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई टेस्ट मैच के दौरान ही ये वाक्या हुआ जिसने लाइव मैच के दौरान क्रिकेटर को शर्म से लाल कर दिया।

Trending


पवेलियन लौटते वक्त घटा था वाक्या
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज़ का तीसरा मैच खेला जा रहा था। टीम इंडिया इस मैच को हारने की कगार पर थी लेकिन, दूसरी पारी में अब्बास अली ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए 58 रन बनाए। टी ब्रेक के बाद जब अब्बास अली आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे तब उनके साथ ये वाक्या घटा।

फैंस ने जमकर बजाई तालियां
स्टैंड से अचानक एक लड़की आई और पवेलियन की ओर लौट रहे अब्‍बास अली के गाल पर लगातार किस करने लगी। कुछ पल के लिए स्‍टेडियम में मौजूद किसी भी शख्स को समझ नहीं आया कि आखिरकार हो क्या रहा है। कुछ पल के लिए सन्नाटा उसके बाद फ़ैंस जमकर तालियां बजाने लगे। 

टेस्ट मैच रहा था ड्रा
लड़की की इस हरकत के बाद अब्बास अली बेग का चेहरा शर्म से लाल हो गया था। वहीं अगर इस मुकाबले की बात करें तो भारत ने 5 विकेट खोकर 226 रनों के स्कोर पर पारी घोषित की। टेस्ट मैच का आख़िरी दिन था और जब ऑस्ट्रेलियाई टीम केवल 34 रन पर थी तब ही दोनों कप्तानों की रजामंदी से इस मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: 5 बदकिस्मत भारतीय क्रिकेटर, हदपार टैलेंट होने के बावजूद चमक पड़ी फीकी

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जमकर चमके थे अब्बास अली बेग
अब्बास अली बेग ने भारत के लिए केवल 10 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 2 अर्धशतक की मदद से कुल 428 रन निकले। हालांकि, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका बल्ला जमकर गरजा और उन्होंने 235 मैचों में 21 शतक और 64 अर्धशतक की मद से 12367 रन बनाए।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now