X close
X close
Indibet

India vs Australia: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले हुआ बड़ा विवाद,पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने सिडनी टेस्ट पर उठाए सवाल

IANS News
By IANS News
October 09, 2020 • 13:12 PM View: 893

India vs Australia Test Series 2020-21: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने अभी तक भारत के खिलाफ होने वाले सीरीजों का कार्यक्रम जारी नहीं किया है, जो अगले महीने से शुरू हो रही है, लेकिन इससे पहले ही विवाद पैदा हो गया है। सिर्फ ब्रॉडकास्टर सेवन वेस्ट मीडिया ही नहीं, चैनल-7 के मालिक भी ऑस्ट्रेलिया द्वारा तैयार किए गए संभावित कार्यक्रम की आलोचना कर रहे हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर (Allan Border) ने भी सीए को आड़े हाथों लिया है और बीसीसीआई के अनुरूप कार्यक्रम तैयार करने पर उसकी आलोचना की है, खासकर सिडनी टेस्ट को लेकर।

सिडनी टेस्ट (Sydney Cricket Ground) आमतौर पर न्यू ईयर टेस्ट के तौर पर जाना जाता है जो जनवरी के पहले सप्ताह में शुरू होता है, मुख्यत: तीन या चार जनवरी से।

Trending


बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच (26 से 30 दिसंबर) और न्यू ईयर (तीन से सात जनवरी) टेस्ट मैच के बीच गैप तीन दिन का होता है, लेकिन भारत एक सप्ताह से ज्यादा का गैप की मांग कर रही है।

सीरीज का आखिरी टेस्ट 15 से 19 जनवरी के बीच ब्रिस्बेन में खेला जाना है। ब्रिस्बेन टेस्ट 19 जनवरी को खत्म होगा इसलिए सीरीज आस्ट्रेलियन ओपन से टकराएगी जिसकी शुरुआत 14 जनवरी से होनी है।

इस सीरीज पर बॉर्डर की नाराजगी इसलिए और महत्व रखती है क्योंकि सीरीज का नाम ही गावस्कर-बॉर्डर ट्रॉफी है।

पूर्व कप्तान ने फॉक्स स्पोर्ट से कहा, "मुझे नहीं लगता कि इसे लेकर बहस होनी चाहिए। अगर यह जरूरी है वो भी वायरस के कारण तो यह ठीक है लेकिन यह इसलिए हो रहा क्योंकि बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच और न्यू ईयर टेस्ट के बीच लंबा गैप चाहते हैं तो यह बकवास है।"

उन्होंने कहा, "हम इसे वर्षों से कर रहे हैं। यह क्रिसमस और न्यू ईयर के बीच ट्रीट का काम करता है। अगर यह सिर्फ इसलिए बदला जाता है क्योंकि भारत चाहता है तो मैं इससे खुश नहीं हूं।"

बॉर्डर ने कहा, "मुझे लगता है कि वह सिर्फ दिमागी खेल खेल रहे हैं।"पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "वह अपने आप को विश्व क्रिकेट की ताकत समझते हैं और आर्थिक तौर पर भी, इसलिए उनका चीजों में हस्ताक्षेप रहता है। लेकिन अगर रोल पलट दिए जाएं तो हम ज्यादा कुछ इसमें नहीं कहेंगे। यह हमारे सामने रख दी जाएगी कि आपको इन तारीखों को खेलना है।"

उन्होंने कहा, "आप चाहें जितना मोल-भाव कर लो लेकिन यह पारंपरित तारीखें हैं जिनके बारे में हर कोई जानता है। मैं नहीं झुकूंगा। हमारे पास पारंपरिक तारीखें हैं, उनके साथ बने रहिए।"

बॉर्डर ने ब्रिस्बेन टेस्ट को शिफ्ट करने को लेकर भी आलोचना की।

उन्होंने कहा, "ब्रिस्बेन टेस्ट काफी वर्षों से हमारा पहला टेस्ट रहा है। यह शानदार मैदान है। यह वो पिच है जिसे हम जानते हैं और हम अच्छा खेलेंगे। यह हमारे इंटरनेशनल समर को बड़ी शुरुआत देते हैं।"

उन्होंने कहा, "अब भारत पहला मैच ब्रिस्बेन में खेलना नहीं चाहता है, लेकिन यह नहीं होना चाहिए।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo