X close
X close
Indibet

आर्थिक तंगी से जूझ रहा है मुंबई इंडियंस का ये गेंदबाज, खेल चुका है 101 वनडे और 22 टेस्ट

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
June 15, 2021 • 14:58 PM View: 1117

कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने के बावजूद गरीबी का जीवन व्यतीत कर रहे हैं। इस कड़ी में CRICKETNMORE आपको बताने जा रहा है ऐसे ही एक क्रिकेटर के बारे में जिसने अपनी शानदार गेंदबाजी से सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज बल्लेबाज के पसीने छुड़ा दिए थे लेकिन आज वह क्रिकेटर आर्थिक तंगी से जूझ रहा है।

जिम्बाब्वे के पूर्व स्पिन गेंदबाज रे प्राइस तीनों ही फॉर्मेट में टीम के लिए इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। इंटरनेशनल क्रिकटे से संन्यास लेने के बाद अब रे प्राइस को परिवार का पालन पोषण करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। रे प्राइस क्रिकेट के सामान की छोटी सी दुकान चलाकर बड़ी मुश्किल से परिवार का गुजर-बसेरा कर पा रहे हैं।

Trending


दुकान चलाने के अलावा रे प्राइस घर-घर जाकर AC ठीक करने का भी काम करते हैं। यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि सचिन तेंदुलकर रे प्राइस की गेंदों को खेलने में काफी संघर्ष करते हुए दिखते थे। साल 2002 में भारत के दौरे पर रे प्राइस ने नागपुर टेस्ट की दोनों पारियों में सचिन को आउट किया था।

इसके अलावा दिल्ली टेस्ट में भी उन्होंने सचिन का विकटे लिया था। रे प्राइस को साल 2011 में आईपीएल में सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस में भी खेलने का मौका मिला था। हालांकि अपने करियर में वह केवल 1 आईपीएल मैच खेल पाए थे। बता दें कि रे प्राइस जिम्बाब्वे के लिए 2002 से 2013 तक क्रिकेट खेले हैं। रे प्राइस ने 22 टेस्ट, 101 वनडे और 16 टी20 मैचों में शिरकत की है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo