X close
X close

रोहित और कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने वाले आएंगे,लेकिन 3 ICC ट्रॉफी जिताने वाला धोनी जैसा कप्तान नहीं आएगा: गौतम गंभीर 

इंग्लैंड के हाथों भारत को सेमीफाइनल में मिली 10 विकेट की करारी हार के बाद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने तीन आईसीसी ट्रॉफी जीतने के लिए पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की तारीफ की है। गंभीर ने कहा कि

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 12, 2022 • 09:57 AM

इंग्लैंड के हाथों भारत को सेमीफाइनल में मिली 10 विकेट की करारी हार के बाद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने तीन आईसीसी ट्रॉफी जीतने के लिए पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की तारीफ की है। गंभीर ने कहा कि कोई भारतीय कप्तान नहीं है जो धोनी की तरह आईसीसी ट्रॉफी जीत पाएगा।

इंग्लैंड से मिली हार के कारण भारत का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंताजर और लंबा हो गया है। सेमीफाइनल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 168 रन बनाए थे। लेकिन इसके जवाब में इंग्लैंड 16 ओवर में बिना कोई विकेट गवांए जीत हासिल की। 2014 से यह लगातार छठा आईसीसी टूर्नामेंट है, जिसे जीतने में भारत नाकाम रहा है।

Trending


गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा,“ कोई आएगा शायद और रोहित शर्मा से ज्यादा दोहरे शतक बनाएगा और विराट कोहली से ज्यादा शतक बनाएगा। लेकिन मुझे नहीं लगता कोई भारतीय कप्तान तीन आईसीसी ट्रॉफी जीत पाएगा।”

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2007 में खेला गया पहला टी-20 वर्ल्ड कप खेला था। इसके बाद भारत को 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जिताया। वह दुनिया के इकलौते कप्तान हैं, जिन्होंने तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं। रोहित शर्मा ने पहली बार जिसमें टीम सेमीफाइनल से बाहर हो गई।