X close
X close
Indibet

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20I में पतं या कार्तिक में किसे मिले प्लेइंग XI में मौका, गंभीर ने रखी अपनी राय 

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) चाहते हैं कि मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरूआती मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज अनुभवी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को...

IANS News
By IANS News September 19, 2022 • 08:54 AM

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) चाहते हैं कि मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरूआती मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज अनुभवी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को प्लेइंग इलेवन में मौका दे। भारत ने एशिया कप 2022 में स्पेशलिस्ट फिनिशर कार्तिक और पंत को बल्लेबाज के रूप में चुना था और उनके बीच झूल रहा था। ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और टी-20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में नामित दोनों के साथ, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के पास यह देखने के लिए पर्याप्त समय है कि कार्तिक और पंत में से कौन भारतीय टीम के लिए बेहतर फिट हो सकते हैं।

गंभीर ने कहा, "श्रृंखला में शुरूआत करने के लिए ऋषभ पंत को तरजीह देना चाहिए। क्योंकि मैंने इसे पहले भी कहा है, आप केवल 10-12 गेंद खेलने के लिए अपने प्लेइंग इलेवन में एक टी-20 खिलाड़ी नहीं चुनते हैं। इसकी कोई गारंटी नहीं है। वहीं, दिनेश कार्तिक ने शीर्ष पांच में बल्लेबाजी करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है।"

Trending


गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईएएनएस के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, "आपके विकेटकीपर को शीर्ष पांच में बल्लेबाजी करने में सक्षम होना चाहिए और ऋषभ पंत में किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने का गुण है।"

गंभीर ने आगे विस्तार से बताया कि कैसे पंत के प्लेइंग इलेवन में होने से भारत के पास छह गेंदबाजी विकल्प होंगे।

उन्होंने कहा, "मेरे बल्लेबाजी क्रम में निश्चित रूप से ऋषभ पंत होंगे। मैं इस धारणा में विश्वास नहीं करता कि आपको मध्य क्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है। यह प्लेइंग इलेवन में मानदंड नहीं है, खासकर भारत जैसी टीम में।"

उन्होंने आगे कहा, "तो, पंत पांचवें नंबर पर, हार्दिक पांड्या छह पर, अक्षर सात पर और देखें कि क्या आप अश्विन को आठ पर चाहते हैं, उसके बाद तीन तेज गेंदबाज को मौका दें। मैं रिस्ट स्पिनर को नहीं रखना चाहूंगा, क्योंकि अश्विन वह काम कर सकते हैं, जो ऑस्ट्रेलिया में उपयोगी होगा।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें पंत और कार्तिक दोनों के प्लेइंग इलेवन में होने की संभावना नजर आती है, तो गंभीर ने इसमें दिलचस्पी नहीं दिखाई।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now