X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जिन्हें खरीदकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बहुत बड़ी गलती कर दी

RCB IPL 2022: फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स की टीम 11 मैच में से 8 जीतकर चौथे पायदान पर काबिज है, लेकिन टीम का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा है।

By Nishant Rawat May 08, 2022 • 10:56 AM View: 1414

RCB IPL 2022: आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 11 मुकाबलों में से 6 जीत के साथ चौथे पायदान पर काबिज़ है। लेकिन इस साल भी आरसीबी की टीम का कमजोर पक्ष उभरकर सामने आया है। टीम के मुख्य बल्लेबाज़ अहम मौकों पर रन नहीं बना सके हैं, वहीं टीम के स्टार गेंदबाज़ भी लय में नज़र नहीं आए हैं। यही वज़ह है आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ी के नाम जिन्हें खरीदकर/ रिटेन आरसीबी ने बड़ी गलती कर दी।
 
अनुज रावत (Anuj Rawat)

Trending


22 साल के अनुज रावत को आरसीबी की टीम ने मेगा ऑक्शन में हैदराबाद और गुजरात की टीम से बिडिंग वॉर करके 3.40 करोड़ की मोटी रमक में खरीदा था। अनुज अपने आक्रमक बल्लेबाज़ी अंदाज के लिए जाने जाते है, आरसीबी की टीम उन्हें देवदत्त पडिक्कल के रिप्लेसमेंट के तौर पर देख रही थी, लेकिन यह युवा खिलाड़ी उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है।

अनुज ने आरसीबी के लिए 8 मुकाबले खेले जिसके दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 129 रन ही निकले। इस दौरान उनका औसत 16.13 का रहा, वहीं स्ट्राइकरेट की बात करें तो वह 109.32 का था। बता दें कि अनुज ने सीज़न में एक अर्धशतकीय पारी भी खेली, जिसके दौरान उन्होंने 66 रन बनाए। हालांकि इन सभी आंकड़ों से यह साफ होता है कि अनुज को आरसीबी ने खरीदकर गलती कर दी है।

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)

ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल को आरसीबी की टीम ने 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। लेकिन ये हरफनमौला खिलाड़ी भी इस साल अब तक पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ है।

मैक्सवेल अब तक 8 मुकाबले खेल चुके है, जिसके दौरान उनके बल्ले से 22.86 की औसत से सिर्फ 160 रन ही निकले है। बता दें कि आईपीएल 2022 में मैक्सवेल ने लगभग 175 की स्ट्राइकरेट से रन बनाए हैं, लेकिन वह बड़े स्कोर करने में नाकाम रहे है, जिस वज़ह से यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि मैक्सवेल आरसीबी की उम्मीदों पर पानी फेरते नज़र आए हैं और उन्हें रिटेन करके टीम ने सिर्फ गलती ही की है।

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

पिछले साल मोहम्मद सिराज आरसीबी के लिए हिट खिलाड़ियों में से एक थे, लेकिन इस साल उन्होंने भी टीम को निराशा के अलावा और कुछ नहीं दिया। मोहम्मद सिराज के नाम इस साल 11 मुकाबलों में सिर्फ 8 विकेट ही दर्ज है। जिसके दौरान उनका औसत 47.38 और इकोनॉमी रेट 9.48 का रहा है। इन आंकड़ो से साफ है कि आरसीबी ने अपने 7 करोड़ रुपये सिराज को रिटेन करने में खराब कर दिया।

ये भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जिन्हें खरीदकर पंजाब किंग्स ने बहुत बड़ी गलती कर दी

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now