X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जिन्हें खरीदकर पंजाब किंग्स ने बहुत बड़ी गलती कर दी

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स के पास सबसे मोटा पर्स था, लेकिन इसके बावजूद टीम की खराब रणनीति के कारण उन्हें संघर्ष करना पड़ रहा है।

By Nishant Rawat May 02, 2022 • 16:19 PM View: 1289

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की टीम फैंस की उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। मयंक अग्रवाल की कप्तानी में सितारों से सज़ी पंजाब किंग्स की टीम ने अब तक 9 मुकाबलें खेले हैं, जिनमें से वह सिर्फ 4 में ही जीत दर्ज कर सकी है। यही वज़ह है आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें पंजाब किंग्स ने मेगा ऑक्शन में खरीदकर गलती कर दी।

जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow)

Trending


इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो बड़े- बड़े शॉट्स लगाने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन आईपीएल 2022 में उन्होंने पंजाब किंग्स की टीम को काफी निराश किया है। PBKS ने मेगा ऑक्शन में बेयरस्टो को 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा था, जो कि फ्रेंचाइज़ी के लिए अब तक घाटे का सौदा साबित हुआ है। 

इस इंग्लिश बल्लेबाज़ ने सीज़न में अब तक 6 मुकाबले खेले है, जिनमें उनके बल्ले से लगभग 14 की औसत से महज़ 79 रन ही निकले हैं। वहीं इस दौरान बेयरस्टो का स्ट्राइकरेट भी सिर्फ 112.86 का रहा है। इन आंकड़ों को देखने के बाद यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि पंजाब किंग्स ने जॉनी बेयरस्टो को खरीदकर बड़ी गलती कर दी है।

ओडेन स्मिथ (Odean Smith)

पंजाब किंग्स कैरेबियाई खिलाड़ी ओडेन स्मिथ से हरफनमौला प्रदर्शन की उम्मीद करती है, लेकिन अगर ओडेन स्मिथ के आंकड़ों पर नज़र डाली जाए तो यह सिर्फ और सिर्फ खुद से बेमानी करने जैसा होगा।

ओडेन स्मिथ ने अब तक टूर्नामेंट में 6 मुकाबले खेले है, जिसके दौरान उनके खाते में महज़ 6 विकेट ही आ सके हैं। इस दौरान ओडेन स्मिथ का इकोनॉमी रेट 11.87 और औसत 29.67 का रहा है। गौरतलब है कि ओडेन स्मिथ का बेस्ट 30 रन देकर 4 विकेट है, जिसका मतलब यह है कि उन्होंने अपने 6 विकेट में से 4 सिर्फ एक मैच में ही प्राप्त कर लिए थे। जिसके बाद उन्हें पांच मुकाबलों में सिर्फ दो ही सफलताएं मिली।

बता दें कि ओडेन स्मिथ ने बल्ले के साथ 51 रन बनाए है। वहीं उन्हें पंजाब किंग्स ने मेगा ऑक्शन में 6 करोड़ रुपये में खरीदा था, ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि पंजाब किंग्स ने एक बड़ी गलती की है।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

हार्ड हिटिंग के लिए पहचाने जाने वाले शाहरुख खान भी आईपीएल 2022 में अपनी छाप छोड़ने में अब तक नाकाम रहे हैं। शाहरुख खान को मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने बड़े विश्वास के साथ पूरे 9 करोड़ रुपये खर्च करके टीम में शामिल किया था, लेकिन इस सीज़न उनका बल्ला रनों के लिए संघर्ष करता नज़र आया है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

शाहरुख खान ने टूर्नामेंट में अब तक 7 मुकाबलें खेले हैं, जिसके दौरान उनके बल्ले से लगभग 16 की औसत से 98 रन ही निकले है। गौरतलब है कि शाहरुख का बेस्ट स्कोर 26 का रहा है, वहीं स्ट्राइकरेट महज़ 100 का है। यही वज़ह है यह पंजाब किंग्स के लिए एक महंगा सौदा साबित हुआ है।

ये भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जिन्हें खरीदकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने बहुत बड़ी गलती कर दी

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now