X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जिन्हें खरीदकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने बहुत बड़ी गलती कर दी

आईपीएल 2022 में केकेआर की टीम पॉइंट्स टेबल पर 9 मुकाबलों में से 6 हार के साथ पॉइंट्स टेबल पर 8वें पायदान पर बनी हुई है। जिसका एक बहुत बड़ा कारण उनका मेगा ऑक्शन के दौरान खराब प्रदर्शन रहा है।

By Nishant Rawat May 01, 2022 • 13:03 PM View: 939

आईपीएल 2022 में दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स काफी मुश्किलों में दिख रही है। टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। केकेआर ने श्रेयस की कप्तानी में टूर्नामेंट में अब तक 9 मुकाबलें खेले है, जिनमें से वह सिर्फ 3 में ही जीत दर्ज कर सकी है। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन खिलाड़ियों के नाम जिन्हें खरीदकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने बहुत बड़ी गलती कर दी है।

पैट कमिंस (Pat Cummins)

Trending


कोलकाता की फ्रेंचाइज़ी ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज़ पैट कमिंस पर 7.25 करोड़ की मोटी रकम खर्च की थी, लेकिन इस सीज़न कमिंस पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए। पैट कमिंस ने केकेआर के लिए अब तक चार मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनकी औसत 47.50 और इकोनॉमी रेट 42 का रहा है। इस दौरान उनके खाते में सिर्फ 4 ही सफलताएं आई है। जिसका साफ सा मतलब है कि पैट कमिंस को इस सीज़न केकेआर ने खरीदकर काफी बड़ी गलती कर दी हैं। 

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakaravarthy)

कोलकाता नाइट राइडर्स के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती सीज़न में अब तक अपने रंग में नज़र नहीं आए है। इस फिरकी गेंदबाज़ ने केकेआर के लिए 8 मुकाबलों में 8.82 की इकोनॉमी से सिर्फ 4 विकेट ही चटकाएं है। वहीं दूसरी तरफ केकेआर के पुराने खिलाड़ी कुलदीप यादव दिल्ली कैपटिल्स के लिए 8 मैचों में 17 विकेट चटका चुके हैं। ऐसे में कोई भी यह बता सकता है कि इस सीज़न वरुण चक्रवर्ती और कुलदीप यादव में से कौन ज्यादा बेहतर रहा है। यही वज़ह है यह कहना बिल्कुल गलत नहीं कि केकेआर ने वरुण चक्रवर्ती को 8 करोड़ में रिटेन करके काफी बड़ी गलती की है। 

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

केकेआर की टीम ने अजिंक्य रहाणे को मेगा ऑक्शन में 1 करोड़ रूपये में खरीदा था। गौरतलब है कि टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले अजिंक्य रहाणे फॉर्म से जूझते नज़र आ रहे थे, लेकिन इसके बावजूद केकेआर ने उन पर दांव खेला जो कि बिल्कुल ही गलत साबित हुआ। अजिंक्य रहाणे ने अब तक टूर्नामेंट में पांच मुकाबले खेले जिसमें उनके बल्ले से 16 की औसत से सिर्फ 80 रन ही निकले। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट भी सिर्फ 100 का ही रहा और टूर्नामेंट के बीच में टीम ने उन्हें ड्राप भी कर दिया। ऐसे में यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि इस साल केकेआर के लिए अजिंक्य रहाणे एक खराब खरीद साबित हुए।

ये भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जिनका भारतीय टीम में कमबैक काफी मुश्किल होगा

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now