X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर ग्लेन मैकग्रा ने जेम्स एंडरसन को दी ये बड़ी चुनौती

by Saurabh Sharma Sep 12, 2018 • 23:53 PM

लंदन, 12 सितम्बर (CRICKETNMORE)| ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाला पहला तेज गेंदबाज बनने की चुनौती दी है। भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में 36 वर्षीय एंडरसन ने मैकग्रा के टेस्ट क्रिकेट में 563 विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ा था। एंडरसन 143 मैचों में 564 विकेट के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

बीबीसी ने 48 वर्षीय मैकग्रा के हवाले से बताया, "अगर एंडरसन अपनी विकेट की संख्या को 600 तक बढ़ा देते हैं तो यह शानदार उपलब्धि होगी।"

मैकग्रा ने कहा, "जब तक यह रिकॉर्ड मेरे नाम था तब तक मुझे गर्व महसूस होता था और एंडरसन जैस किसी गेंदबाज का मेरा रिकॉर्ड तोड़ना शानदार है। मैं जिमी का बहुत सम्मान करता हूं, वह लंबे समय से बेहतरीन गेंदबाजी करते आ रहे हैं। 140 टेस्ट मैच खेलना और लगातार शीर्ष पर बने रहना अतुल्य है, मुझे उन पर गर्व है।"

PHOTOS: एबी डी विलियर्स की वाइफ डेनियल हैं बहुत खूबसूरत, जरूर देखें

टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) के नाम है। ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न (708 विकेट) दूसरे और भारत के अनिल कुंबले (619) तीसरे पायदान पर मौजूद हैं।