रॉस टेलर की रिकॉर्डतोड़ पारी से जीता न्यूजीलैंड, इंग्लैंड को मिली 5 विकेट से हार
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रॉस टेलर की रिकॉर्डतोड़ पारी से जीता न्यूजीलैंड, इंग्लैंड को मिली 5 विकेट से हार

by Vishal Bhagat Mar 07, 2018 • 16:21 PM

डुनेडिन, 7 मार्च | रॉस टेलर (नाबाद 181) की 'रिकॉर्ड' शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बुधवार को खेले गए चौथे वनडे मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत हासिल कर अब न्यूजीलैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने नौ विकेट के नुकसान पर 335 रनों का स्कोर बनाया। इस लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर 339 रन बनाकर हासिल कर लिया। 

इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टॉ (138) और जोए रूट (102) ने शानदार शतकीय पारी खेली। इसके अलावा, जेसन रॉय ने 44 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा, कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। 

इस पारी में न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं ट्रैंट बाउल्ट, कोलिन मुनरो को दो सफलताएं मिली। टिम साउथी ने भी एक विकेट लिया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत काफी खराब रही। टीम ने दो के स्कोर पर अपने दो बल्लेबाजों को गंवा दिया। 

इसके बाद, कप्तान केन विलियमसन (45) और टेलर ने टीम की पारी को संभाला। 86 के स्कोर पर विलियमसन के आउट होने के बाद टॉम लाथम (71) ने टेलर का साथ दिया और उसे लक्ष्य के करीब पहुंचाया। 273 के स्कोर पर लाथम भी पवेलियन लौटे। 

लाथम के आउट होने के बाद टेलर ने नाबाद रहते हुए कोलिन डी ग्रैंडहोमे (23) और हैनरी निकोलस (नाबाद 13) के साथ अच्छी साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। टेलर के साथ निकोलस भी नाबाद रहे। 

टेलर ने इस मैच में अपने वनडे करियर में व्यक्तिगत सर्वोच्च स्कोर बनाया। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 2011 में 131 रनों का सर्वोच्च स्कोर खड़ा किया था। 

इसके अलावा, टेलर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवां सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया। इस सूची में शेन वॉटसन (185) पहले स्थान पर हैं। 

टेलर ने वनडे क्रिकेट की सबसे बेहतरीन पारियों में से एक को अंजाम दिया। उनकी पारी की सबसे खास बात यह है कि उन्होंने अपने पैर में पुरानी चोट के कारण उठे दर्द के बावजूद एक पैर पर रहकर इस शानदार पारी को खेला। 

इस पारी में इंग्लैंड के लिए टॉम कुरान ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, वहीं क्रिस वोक्स, वुड और बेन स्टोक्स को एक-एक सफलता मिली। शानदार शतकीय पारी के साथ न्यूजीलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले टेलर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 


TAGS