Advertisement
Advertisement

IPL 2022: फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से रौंदकर गुजरात टाइटंस बनी चैंपियन, हार्दिक पांड्या ने मचाया धमाल

IPL 2022: कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma May 29, 2022 • 23:39 PM
IPL 2022: फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से रौंदकर गुजरात टाइटंस बनी चैंपियन, हार्दिक पांड्या
IPL 2022: फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से रौंदकर गुजरात टाइटंस बनी चैंपियन, हार्दिक पांड्या (Image Source: BCCI)
Advertisement

IPL 2022: कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के ऑलराउंड प्रदर्शन और शुभमन गिल की पारी के दम पर गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 7 विकेट से हरा दिया। अपना पहला सीजन खेल रही गुजरात पहली बार में ही चैंपियन बनने में कामयाब हुई है। 2008 में पहली बार राजस्थान ने ट्रॉफी जीतकर यह कारनामा किया था। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


पांड्या ने पहले गेंदबाजी में कमाल करते हुए 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किए और फिर बल्लेबाजी में 30 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मददे से 34 रन की पारी खेली।

131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत सलामी जोड़ी रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने की और राजस्थान की गेंदबाजी का मोर्चा ट्रेंट बोल्ट ने संभाला, जिन्होंने अपने पहले ओवर में मात्र 5 रन दिए।

फाइनल मुकाबले में गुजरात को जिस तरह की उम्मीद साहा से थी, वे उम्मीदों पर खरें नहीं उतर पाए और गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने ओवर की चौथी गेंद पर साहा को क्लीन बोल्ड कर दिया। उनके बाद मैथ्यू वेड क्रीज पर आए और गिल के साथ पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि, वेड (8) भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिके और गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के ओवर में रियान पराग को कैच थमा बैठे। उनके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए।

पांड्या और गिल के बीच तीसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी हुई। जहां पांड्या 30 गेंदों पर एक छक्का और तीन चौके की मदद से 34 रन बनाए। गेंदबाज चहल ने अपने ओवर में पांड्या को जायसवाल के हाथों कैच कराया। पांड्या के बाद डेविड मिलर क्रीज पर आए, जो एक फिनिशर के रूप में लोगों के बीच प्रसिद्ध हैं।

गिल और मिलर ने शानदार पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाए, जहां 16वें और 17वें ओवर में क्रमश: 12 और 13 रन झटके। वहीं, गिल ने मैककॉय के ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर आईपीएल का खिताबी मुकाबला गुजरात टीम के नाम कर दिया। इस दौरान गिल ने 43 गेंदों पर एक छक्का और तीन चौके की मदद से नाबाद 45 रन की पारी खेली। वहीं, मिलर ने भी टीम में महत्वपूर्ण योगदान देते हुए 19 गेंदों पर एक छक्का और तीन चौके की मदद से 32 रन की पारी खेली। गुजरात ने 11 गेंदें शेष रहते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए। राजस्थान की ओर से जोस बटलर (39) और यशस्वी जायसवाल (22) ने सबसे अधिक रन बनाए।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

पांड्या के तीन विकेट के अलावा रवि श्रीनिवासन साई किशोर ने दो विकेट झटके, जबकि यश दयाल, मोहम्मद शमी और राशिद
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement