X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल: गुजरात के विशाल स्कोर के सामने गोवा की खराब शुरुआत,पार्थिव पटेल ने ठोका शतक

by Saurabh Sharma Feb 21, 2020 • 23:06 PM

वल्साड, 21 फरवरी| गोवा क्रिकेट टीम यहां सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के दूसरे क्वार्टर फाइनल में गुजरात द्वारा खड़े किए गए विशाल स्कोर के सामने अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई। गुजरात ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 602 रनों पर घोषित कर दी और फिर दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक गोवा के दो विकेट महज 46 रनों पर ही गिरा दिए।

गोवा ने जब अपना खाता भी नहीं खोला था, तब उसके दोनों ओपनर सुमिरन अमोनकर और वैभव गोवेकर पवेलियन लौट चुके थे। यहां से कप्तान अमित वर्मा और स्मित पटेल ने पारी को संभाला और दिन का खेल खत्म होने तक टीम को तीसरा झटका नहीं लगने दिया।

अमित 31 और पटेल 15 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले, गुजरात ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 330 रनों के साथ की। पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज पार्थिव पटेल और चिराग गांधी ज्यादा रनों का इजाफा नहीं कर पाए। पार्थिव छह रन और जोड़कर 124 के निजी स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 172 गेंदों का सामना कर 16 चौके मारे। गांधी नौ रन और जोड़कर 49 रनों पर आउट हो गए।

रूश कालारिया ने नाबाद 118 और अक्षर पटेल ने 80 रन बना टीम को विशाल स्कोर दिया। रूश ने 185 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया। अक्षर ने 113 गेंदों की पारी में 11 चौके मारे।

11वें नंबर के बल्लेबाज चिंतन गाजा ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया और 109 गेंदों पर पांच चौके तथा एक छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली।