X close
X close
Indibet

हरभजन सिंह को याद आया 'मंकी गेट' विवाद, सिराज के साथ हुई घटना के बाद बयां किया अपने दिल का दर्द

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 10, 2021 • 14:01 PM View: 474

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में जो कुछ भी मोहम्मद सिराज के साथ हुआ उसे लेकर हर कोई ऑस्ट्रेलियाई फैंस की आलोचना कर रहा है। वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण के बाद अब हरभजन सिंह ने मोहम्मद सिराज के साथ हुए अभद्र व्यवहार की निंदा की है।

हरभजन ने माना है कि उन्हें भी ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के इस अभद्र व्यवहार का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि सिडनी टेस्ट मैच में कंगारू दर्शकों ने अभद्रता की सारी सीमाएं लांघ दी हैं और इस टेस्ट के लगातार दूसरे दिन भी भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्णी करने के अलावा उन्हें अपशब्द भी कहे। इससे पहले सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन भी ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने सिराज के साथ-साथ जसप्रीत बुमराह से भी दुर्व्यवहार किया था।

Trending


भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने इस मामले पर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैंने ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए व्यक्तिगत रूप से मैदान पर कई बातें सुनी हैं। उस दौरान मेरे रंग और धर्म को लेकर टिप्पणी की गई। यह पहली बार नहीं है जब भीड़ यह बकवास कर रही है। आप उन्हें कैसे रोकेंगे?'

अगर आप लोगों को याद नहीं है तो बता दें कि 2008 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हरभजन सिंह भी टीम का हिस्सा थे और विवादित सिडनी टेस्ट में एंड्रयू साइमंडस और उनके बीच ‘मंकी गेट’ विवाद ने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया था। हालांकि, उस समय़ भी भारतीय टीम एकजुट थी और इस बार भी अजिंक्य रहाणे की टीम नस्लभेद के खिलाफ एकजुट नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलियाई फैंस द्वारा की गई इस हरकत का चौतरफा बॉयकॉट किया जा रहा है।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now