X close
X close

हार्दिक बन सकते हैं नए कप्तान, सेलेक्टर्स के बाद अब रोहित शर्मा का पत्ता कटना लगभग तय

हार्दिक पांड्या टी-20 फॉर्मेट में इंडियन टीम की कप्तानी कर चुके हैं। न्यूजीलैंड टूर पर वही ब्लू आर्मी की अगुवाई करते नज़र आएंगे। हार्दिक की लीडरशीप में गुजरात टाइटंस ने खिताब जीता था।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 19, 2022 • 11:18 AM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में इंडियन टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। पहले ग्रुप स्टेज में साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को हराया और फिर सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ब्लू आर्मी को 10 विकेट से धूल चटाई। इसी का परिणाम यह निकाल है कि बीसीसीआई ने पूरी सेलेक्टर्स की टीम को बाहर का रास्ता दिखा दिया है और अब खबरों की मानें तो उनके अगले शिकार कप्तान रोहित शर्मा बन सकते हैं।

दरअसल, ऐसा माना जा रहा है कि अब रोहित शर्मा टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान नहीं रहेंगे, बल्कि उनकी जगह यह जिम्मेदारी स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सौंपी जाएगी। बीसीसीआई ने नई सेलेक्शन टीम बनाने का आमंत्रण जारी कर दिया है और इस नई सेलेक्शन टीम के ऊपर स्प्लिट कैप्टेंसी खोजने का काम होगा।

Trending


टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है। यहां हार्दिक पांड्या ही टी-20 फॉर्मेट में टीम की अगुवाई करते नज़र आएंगे। इस टूर पर कप्तान रोहित शर्मा टीम का हिस्सा नहीं है, उन्हें आराम दिया गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि अब बीसीसीआई ने भविष्य को ध्यान में रखते हुए युवा खिलाड़ी और टी-20 फॉर्मेट में नए कप्तान को मौका देने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: जो विराट नहीं कर सके वो ओमान के खिलाड़ी ने कर दिखाया, फिर मैदान पर दिखा जादू

वर्तमान में रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट में इंडियन टीम के मुख्य कप्तान हैं, लेकिन बीते समय में ऐसे कम ही मौके देखे गए जब उन्होंने लगातार टीम की अगुवाई की। बता दें कि हार्दिक पांड्या के अलावा जसप्रीत बुमराह भी इंडियन कैप्टन के तौर पर एक पसंद हैं, लेकिन उनकी फिटनेस के कारण वह इस रेस में थोड़ा पीछे हैं।